logo-image

IPL 2022 Mega Auction : मिचेल स्टार्क तोड़ देंगे सारे रिकॉर्ड, पैट कमिंस रह जाएंगे पीछे!

मिचेल स्टार्क पिछले छह साल से आईपीएल नहीं खेल रहे हैं. लेकिन उनका लगातार इंतजार किया जा रहा था. कई टीमें सोचकर बैठी हैं कि चाहे कुछ भी हो जाए, मिचेल स्टार्क को किसी भी सूरत में किसी और टीम के पास जाने नहीं देंगी. 

Updated on: 14 Jan 2022, 11:32 PM

नई दिल्ली :

Mitchell Starc IPL Price : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन की तारीख करीब आ रही है. टीमें इस बात की रणनीति बनाने में जुटी हैं कि वे कौन कौन से खिलाड़ी मेगा ऑक्शन में खरीदने की कोशिश करेंगी. इस बीच कई ऐसे खिलाड़ियों के भी नाम सामने आ रहे हैं, जो पिछले कई साल से आईपीएल नहीं खेल रहे थे, लेकिन इस बार वे अपना नाम मेगा ऑक्शन के लिए देते हुए नजर आने वाले हैं. ऐसा ही एक नाम है मिचेल स्टार्क का. मिचेल स्टार्क पिछले छह साल से आईपीएल नहीं खेल रहे हैं. लेकिन उनका लगातार इंतजार किया जा रहा था. कई टीमें सोचकर बैठी हैं कि चाहे कुछ भी हो जाए, मिचेल स्टार्क को किसी भी सूरत में किसी और टीम के पास जाने नहीं देंगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा मुंबई इंडियंस के लिए ओपनिंग

मिचेल स्टार्क ने पिछले दिनों कहा था कि वे आईपीएल मेगा ऑक्शन में अपना नाम डालने के बारे में सोच रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के इस धाकड़ तेज गेंदबाज ने इससे पहले साल 2015 में आखिरी बार आईपीएल खेला था. तब वे विराट कोहली की कप्तानी की कप्तानी वाली आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेल रहे थे. हालांकि पिछले छह साल से टीमें उनका इंतजार कर रही हैं, लेकिन वे खुद ही शामिल नहीं हो रहे थे. ये बात और है कि साल 2018 में उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 9.40 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन चोट के कारण वे खेल नहीं पाए थे. अगर मिचेल स्टार्क के आईपीएल खेलने की बात करें तो साल 2014 में उन्होंने 14 और साल 2015 में 20 विकेट अपने नाम किए थे. इस लिहाज से देखें तो उनका प्रदर्शन तो शानदार रहा है. आईपीएल की दस में से कोई ही टीम शायद ऐसी होगी, जो मिचेल स्टार्क को अपने पाले में न करना चाहे. अब देखना ये दिलचस्प होगा कि क्या मिचेल स्टार्क अपने ही साथी पैट कमिंस का महंगे गेंदबाज होने का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे या नहीं.