.

IPL 2021 KKRvsRR : राजस्थान और कोलकाता को हर हाल में चाहिए जीत 

आईपीएल 2021 में आज प्वाइंट्स टेबल में दो सबसे नीचे की टीमों के बीच मैच खेला जाएगा. एक तरफ होगी इंग्लैंड के विश्व विजेता कप्तान ओएन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम और दूसरी ओर होगी संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम.

24 Apr 2021, 03:39:41 PM (IST)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में आज प्वाइंट्स टेबल में दो सबसे नीचे की टीमों के बीच मैच खेला जाएगा. एक तरफ होगी इंग्लैंड के विश्व विजेता कप्तान ओएन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम और दूसरी ओर होगी संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम. राजस्थान रॉयल्स की टीम इस वक्त केवल एक मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर है, वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स का हाल भी कुछ अच्छा नहीं है. केकेआर ने भी अभी तक केवल एक ही मैच जीता है और वो भी सातवें नंबर पर है. इन दो टीमों को छोड़कर बाकी टीमें कम से कम चार अंक हासिल कर ही चुकी हैं. आज के मैच में दोनों टीमों की कोशिश होगी कि दो अंक लेकर ऊपर चढ़ा जाए. आज के मैच के लिए दोनों टीमों पूरी जोर आजमाइश करेंगी. देखना होगा कि कौन सी टीम बाजी मारती है. 

यह भी पढ़ें : आईपीएल 2021 : केएल राहुल ने किसे दिया जीत का श्रेय, जानिए यहां 

आज के मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो इसमें कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं. खास तौर पर अगर राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो इस टीम में मनन बोहरा को लगातार मौके मिल रहे हैं, लेकिन वे अभी तक कोई अच्छी पारी नहीं खेल पाए हैं. ऐसे में अब हो सकता है कि टीम मैनेजमेंट यशस्वी जायसवाल को मौका दे. बाकी इस टीम में बहुत ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं दिख रही है. विदेशी खिलाड़ियों को लेकर भी टीम में ज्यादा ऑप्शन हैं ही नहीं. बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं. इसलिए प्लेइंग इलेवन में डेविड मिलर और मुस्तफिजुर रहमान की जगह करीब करीब पक्की है. वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स में भी बहुत ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं दिख रही है. लगभग वही सारे खिलाड़ी खेलते हुए नजर आने वाले हैं जो पिछले मैच में खेले थे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 PBKS vs MI : पंजाब ने कैसे जीता मुंबई से मैच, जानिए 5 कारण 

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान.

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, ओएन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा.