logo-image

आईपीएल 2021 : केएल राहुल ने किसे दिया जीत का श्रेय, जानिए यहां 

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 14 में पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से हरा दिया है. पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को छह विकेट पर 131 रनों पर ही रोक दिया था.

Updated on: 24 Apr 2021, 12:03 AM

चेन्नई :

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 14 में पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से हरा दिया है. पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को छह विकेट पर 131 रनों पर ही रोक दिया था. इसके बाद 17.4 ओवरों में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम ने केवल मयंक अग्रवाल का ही विकेट खोया. कप्तान केएल राहुल और क्रिस गेल नाबाद लौटे. मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से हराने के बाद किंग्स पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने युवाओं के प्रदर्शन की तारीफ की है. पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए मुंबई को छह विकेट पर 131 रनों पर रोक दिया और फिर 17.4 ओवरों में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 PBKS vs MI : पंजाब ने कैसे जीता मुंबई से मैच, जानिए 5 कारण 

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने मैच के बाद कहा कि हम एक टीम, एक लीडर, एक फ्रेंचाइजी के तौर पर हमें परिणाम मिला. युवाओं को मौका मिला उन्होंने अच्छा किया चाहे आप शाहरुख खान को लें या आज रवि बिश्नोई को. हमारे कोच ने हमारे साथ लंबी बात की थी कि टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करनी है. हमने सुना था कि यहां ओस रहेगी, यह नहीं पता था कि कितना रहेगी लेकिन यह अच्छा रहा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 PBKS vs MI : पंजाब ने कैसे जीता मुंबई से मैच, जानिए 5 कारण 

पंजाब किंग्स की इस सीजन में पांच मैचों में यह दूसरी जीत है और अब उसके चार अंक हो गए हैं और वह तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. पांचा बार की चैंपियन मुंबई इंडियंय को पांच मैचों में तीसरी हार झेलनी पड़ी है और वह चार अंकों के साथ तालिका में चौथे नंबर पर है. उन्होंने कहा कि सूखी गेंद को मारना मुश्किल हो जाता है, लेकिन गेल ने इस ओर अच्छा आत्मविश्वास दिखाया, उन्हें पता है किस गेंदबाज पर खेलना है किस पर नहीं. राहुल बोले कि कोच अनिल भाई ने रवि के साथ काम किया और आज वह यहां पर शानदार काम करके गया, बहुत बड़े विकेट भी उसने हमारी टीम को दिलाए.