.

IPL 2021 Auction : राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को किया रिलीज! जानिए कौन बनेगा कप्तान 

आईपीएल को लेकर पिछले दो दिन से लगातार कई बड़ी खबरें सामने आ रही हैं. अब एक और बड़ी खबर सामने आई है, पता चला है कि आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स ने अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को ही आईपीएल 2021 के लिए रिलीज कर दिया है.

Sports Desk
| Edited By :
20 Jan 2021, 05:38:22 PM (IST)

नई दिल्ली :

आईपीएल को लेकर पिछले दो दिन से लगातार कई बड़ी खबरें सामने आ रही हैं. अब एक और बड़ी खबर सामने आई है, पता चला है कि आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स ने अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को ही आईपीएल 2021 के लिए रिलीज कर दिया है. राजस्थान रॉयल्स की टीम पिछले साल के आईपीएल में यानी आईपीएल 2020 में सबसे नीचे यानी आठवें नंबर पर रही थी. वहीं टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी कोई बड़ी और मैच जिताऊ पारी नहीं खेली थी. हालांकि पिछले कुछ समय से इस तरह की खबरें सामने आ रही थी कि स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स से छुट्टी हो जाएगी, लेकिन अब जाकर इस मोहर लगती हुई नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ें : IPL Auction 2021  : एमएस धोनी की CSK  से इन दिग्गजों की छुट्टी तय, सुरेश रैना....

बताया जा रहा है कि राजस्थान रॉयल्स टीम मैनेजमेंट से अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को भेजने से ठीक पहले इस बात पर मोहर लगा दी कि स्टीव स्मिथ अब टीम के साथ नहीं रहेंगे, उन्हें रिलीज कर दिया जाए. स्टीव स्मिथ पिछले कई साल से राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं, लेकिन वे एक भी टीम को ट्रॉफी जिताना तो दूर आईपीएल के फाइनल में भी नहीं ले जा पाए, इसके बाद स्टीव स्मिथ पर संकट के बादल मंडरा रहे थे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction Breaking : MS Dhoni की टीम CSK से हरभजन सिंह का रिश्ता खत्म, खुद किया ट्वीट

हालांकि अब टीम के सामने एक बड़ी परेशानी ये है कि स्टीव स्मिथ केवल एक खिलाड़ी ही नहीं थे, बल्कि के कप्तान भी थे, इसलिए टीम को अब नया कप्तान भी चुनना होगा. इसके लिए इस वक्त सबसे बड़ा नाम संजू सैमसन का ही निकल कर सामने आ रहा है. हालांकि कप्तानी पर फैसला करने के लिए टीम के पास अभी काफी वक्त है, हो सकता है कि आईपीएल 2021 के ऑक्शन में टीम किसी बड़े खिलाड़ी को अपने पाले में कर ले और उसे कप्तान बना दें, लेकिन इस वक्त सबसे आगे संजू सैमसन ही चल रहे हैं.