logo-image

IPL Auction 2021  : एमएस धोनी की CSK  से इन दिग्गजों की छुट्टी तय, सुरेश रैना....

चेन्नई सुपरकिंग्स ने पिछले साल के आईपीएल यानी आईपीएल 2021 में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया था, वहीं इस बार टीम के पास नए खिलाड़ियों को खरीदने के लिए पर्स में ज्यादा पैसे भी नहीं बचे हैं.

Updated on: 20 Jan 2021, 03:43 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 को लेकर तैयारियां तेजी के साथ चल रही हैं. सभी टीमें अपनी अपनी टीम को अंतिम रूप देने की तैयारी में जुटी हुई हैं. आईपीएल फ्रेंचाइजियां के लिए खिलाड़ियों को रिलीज और रिटेन की लिस्ट बीसीसीआई को सौंपनी है, इसके लिए अब बहुत ही कम वक्त बाकी रह गया है, लेकिन अब खबरें निकलकर सामने आ रही हैं. इस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स यानी सीएसके को लेकर है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने पिछले साल के आईपीएल यानी आईपीएल 2021 में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया था, वहीं इस बार टीम के पास नए खिलाड़ियों को खरीदने के लिए पर्स में ज्यादा पैसे भी नहीं बचे हैं, इसलिए पता चल रहा है कि टीम कई बड़े खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. बताया जाता है कि सुरेश रैना टीम के साथ बने रह सकते हैं.  टीम मैनेजमेंट का मानना है कि वे पिछले साल आईपीएल शुरू होने से पहले ही वापस भारत लौट आए थे, लेकिन ये उनका अपना पर्सनल मामला था, इसमें टीम दखल नहीं दे सकती. यानी पहले जो खबरें आ रही थीं कि सुरेश रैना  को टीम रिलीज कर सकती है, ऐसा शायद कुछ नहीं होने वाला. लेकिन इसके अलावा टीम से तीन बड़े खिलाड़ियों की छुट्टी करीब करीब तय है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction Breaking : MS Dhoni की टीम CSK से हरभजन सिंह का रिश्ता खत्म, खुद किया ट्वीट

पता चला है कि केदार जाधव, पीयूष चावला और मुरली विजय को रिजीज किया जा सकता है.  ये तीनों ही खिलाड़ी बड़ी रकम ले रहे हैं, लेकिन पिछले साल इन सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. हालांकि जिस भी खिलाड़ी को टीम से बाहर किया जाएगा, उससे पहले टीम मैनेजमेंट सीएसके के कप्तान एमएस धोनी से बात जरूर करेगा, जब एसएस धोनी आखिरी मोहर नहीं लगा देते, तब तक किसी को भी रिलीज नहीं किया जाएगा. 
जहां तक इन सभी खिलाड़ियों की कीमत की बात है तो पीयूष चावला पौने सात करोड़ रुपये, मुरली विजय दो करोड़ और केदार जाधव करीब 7.8 करोड़ रुपये ले रहे हैं. इससे पहले टीम के स्पिनर हरभजन सिंह ने तो खुद ही ऐलान कर दिया था कि उनका सीएसक साथ सफर खत्म हो रहा है. ऐसे में टीम को इन खिलाड़ियों को रिलीज करने से अच्छी खासी रकम बच जाएगी, इसके बाद टीम जब ऑक्शन में जाएगी तो कुछ और खिलाड़ी अपने पाले में कर सकती है.