.

IPL 2021 Auction : एरॉन फिंच, केदार जाधव, हनुमा विहारी को किसी ने नहीं खरीदा

आईपीएल 2021 सीजन के लिए गुरुवार को चेन्नई में जारी नीलामी में पंजाब किंग्स के पूर्व बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने 14.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया.

Sports Desk
| Edited By :
18 Feb 2021, 03:58:51 PM (IST)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 सीजन के लिए गुरुवार को चेन्नई में जारी नीलामी में पंजाब किंग्स के पूर्व बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने 14.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया. ग्‍लेन मैक्सवेल का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था. मैक्सवेल पर सबसे कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीन करोड़ रुपये की बोली लगाई. लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने भी फिर मैक्सवेल पर बोली लगानी शुरू कर दी और इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने छह करोड़ रुपये के साथ बोली शुरू की और फिर राजस्थान रॉयल्स भी बोली में कूद पड़े. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : KXIP का नाम बदलने पर पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान केएल राहुल बोले.....

चेन्नई सुपरकिंग्‍स 11.50 करोड़ रुपये तक मैक्सवेल की बोली लगा चुका था. लेकिन फिर आरसबी और ज्यादा आगे बढ़े और फिर सीएसके 13.5 करोड़ तक मैक्सवेल को खरीदने के लिए तैयार हो गया था. लेकिन फिर आरसीबी ने 14.25 करोड़ रुपये की बोली लगाकर मैक्स्वेल को अपने साथ जोड़ लिया. मैक्सवेल को नए सीजन के लिए पंजाब किंग्स ने रिलीज कर दिया था. भारत के टेस्ट बल्लेबाज हनुमा विहारी और सीमित ओवर बल्लेबाज केदार जाधव को कोई खरीदार नहीं मिला.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction LIVE Updates : शिवम दुबे को 4.40 करोड़ में RR ने खरीदा

सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व बल्लेबाज और बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा. शाकिब का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था. पंजाब किंग्स ने सबसे पहले शाकिब को 2.2 करोड़ रुपये लिए बोली लगाई. लेकिन फिर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शाकिब को 3.20 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ लिया. बीते सीजन में शाकिब प्रतिबंध के कारण आईपीएल में अपनी सेवाएं नहीं दे सके थे। अब वह इंटरनेशनल और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में लौट चुके हैं.
इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने 7 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा. मोइन का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था और पंजाब किंग्स ने बोली की शुरुआत की फिर सीएसके ने उनके लिए 2.2 करोड़ की बोली लगाई. सीएसके मोइन को 2.6 करोड़ के साथ अपने साथ जोड़ने के लिए तैयार हो गया था, लेकिन फिर उसने सात करोड़ रुपये में मोइन को अपने साथ जोड़ लिया. बीते सीजन में मोइन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले थे.