.

RCB vs DC Head To Head: किसका पलड़ा भारी, यहां जानिए आंकड़े

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि दोनों के लिए मैच बहुत ज्यादा जरुरी है.

Sports Desk
| Edited By :
02 Nov 2020, 02:41:15 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि दोनों के लिए मैच बहुत ज्यादा जरुरी है. प्ले ऑफ में अगर किसी दूसरे के प्रदर्शन पर निर्भर नहीं होना तो हर हाल में एक बड़ी जीत दर्ज करनी होगी. दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि विराट एंड कंपनी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है लेकिन उनका रेन रेट अच्छा है. आज का मैच को दिलचस्प होने वाला है लेकिन उससे पहले दोनों के बीच के हेड टू हेड आंकड़ों पर नजर डाल लेते हैं. 

ये भी पढ़ें: कप्तानी छोड़ने का दिया धोनी ने बड़ा संकेत...लेकिन IPL खेलते रहेंगे

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों के लिए ये मैच काफी ज्यादा अहम हैं. इससे पहले जब आईपीएल में ये दोनों टीमें एक दूसरे के सामने थी तब दिल्ली ने आरसीबी को ढेर किया था. इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की बात करें तो दोनों के बीच 24 मुकाबले खेले गए हैं. इन 24 मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पलड़ा भारी है क्योंकि उन्होंने 14 मुकाबले जीते हैं जबकि दिल्ली के खाते में 9 जीत है. दोनों के बीच एक मैच बेनतीजा रहा है. पिछले पांच मुकाबलों की बात की जाए तो दिल्ली ने तीन मैच और आरसीबी ने दो मैच जीते हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2020: प्ले ऑफ से बाहर होने के बाद स्मिथ ने क्या कहा?

साल 2008 से देखा जाए तो इस साल दिल्ली ने दोनों मुकाबले जीते थे. साल 2009 में एक मैच दिल्ली ने जीता और एक मैच आरसीबी ने अपने नाम किया. साल 2010 में दिल्ली ने दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की थी. साल 2011 में एक मैच खेला गया जिसको आरसीबी ने अपने नाम किया था. साल 2012 में दोनों मैच रेड आर्मी यानी आरसीबी ने जीते. साल 2013 में आरसीबी ने दो मैच जीते लेकिन इसमें एक मैच सुपर ओवर में अपने नाम किया. साल 2014 में आरसीबी ने दोनों मुकाबले जीते. साल 2015 में एक मैच का नतीजा नहीं निकाला और एक मैच बेनतीजा रहा. 2016 में दिल्ली ने एक और आरसीबी ने एक मैच जीता था. साल 2017 और 2018 आरसीबी के नाम रहा खेले गए दो-दो मैच आरसीबी ने जीते. पिछला साल यानी 2019 में दिल्ली कैपिटल्स ने खेले गए दो मुकाबलों को अपने नाम किया था. अब देखना होगा कि इस साल दिल्ली क्या पिछले साल के प्रदर्शन को दोहरा पाती है या नहीं.