.

IPL 2020 की बड़ी खबर : देश के बाहर भी हो सकता है IPL13, जानिए पूरी डिटेल

आईपीएल 2020 यानी इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. बताया जा रहा है कि अगर देश में कोरोना वायरस के हालात जल्‍द ठीक नहीं हुए तो इस साल के आईपीएल यानी आईपीएल 13 को किसी दूसरे देश में कराया जा सकता है.

Sports Desk
| Edited By :
04 Jun 2020, 01:55:16 PM (IST)

New Delhi:

IPL 2020 Breaking News : आईपीएल 2020 (IPL 2020) यानी इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. बताया जा रहा है कि अगर देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के हालात जल्‍द ठीक नहीं हुए तो इस साल के आईपीएल यानी आईपीएल 13 (IPL 13) को किसी दूसरे देश में कराया जा सकता है. हालांकि प्राथमिकता यही है कि आईपीएल (IPL Season) का यह सीजन भी देश में ही कराया जाए, लेकिन अगर हालात ठीक नहीं हुए तो कहीं और भी आईपीएल कराया जा सकता है. साफ तौर पर तो नहीं लेकिन इस तरह के संकेत बीसीसीआई (BCCI) के कोषाध्‍यक्ष अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने दिए हैं. अरुण धूमल ने कहा है कि आईपीएल (IPL) को सुरक्षित माहौल में ही कराया जाएगा, अगर भारत में आईपीएल हो सकता है तो इससे अच्‍छा कुछ नहीं हो सकता, लेकिन अगर हालात नहीं बदले और कोरोना के कारण लोग इसी तरह से संक्रमित होते रहे तो बीसीसीआई के पास कोई दूसरा ऑप्‍शन नहीं होगा. उन्‍होंने कहा कि आईपीएल किसी दूसरे देश में भी कराया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी और रोहित शर्मा के नाम है क्रिकेट का ये अद्भुत रिकार्ड, और कोई भारतीय नहीं

इसके साथ ही बीसीसीआई कोषाध्‍यक्ष अरुण धूमल ने टाइम्सनाउ न्यूज डॉट कॉम से बात करते हुए यह भी कहा कि यह आसान नहीं होने वाला. क्‍योंकि दूसरे देश में आईपीएल जाने से बहुत सारी अन्‍य दिक्‍कतें भी आ सकती हैं. उन्‍होंने कहा कि अगर हमने आईपीएल को दुबई, श्रीलंका या फिर दक्षिण अफ्रीका ले जाने का फैसला किया तो इसमें खासी दिक्‍कतें होंगी. क्‍योंकि कोरोना वायरस को पूरी दुनिया में फैला हुआ है और कमोबेस हर जगह एक ही जैसे हालात हैं. यह बात और है कि कहीं कम तो कहीं ज्‍यादा हालात बिगड़े हुए हैं. बातों बातों में अरुण धूमल ने जिन तीन देशों के नाम लिए हैं, उनमें से दो में तो इससे पहले भी आईपीएल हो चुका है. वहीं श्रीलंका ने पिछले दिनों ही आईपीएल को अपने यहां कराने का प्रस्‍ताव बीसीसीआई के सामने रखा था, लेकिन बीसीसीआई की ओर से इस पर अभी तक कोई जवाब नहीं दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः माही भाई आएंगे और उनके साथ खेलने में मजा आएगा, जानिए किसने कही ये बात

आपको बता दें कि इससे पहले साल 2009 में पूरा का पूरा टूर्नामेंट ही दक्षिण अफ्रीका में कराया गया था और उसके बाद साल 2014 में आईपीएल देश के बाहर यानी यूएई में कराया गया था. हालांकि तब संयुक्‍त अरब अमीरात में कुछ ही मैच हुए थे. उस वक्‍त आईपीएल के ही वक्‍त देश में लोकसभा के चुनाव थे और देश में आईपीएल करा पाना संभव नहीं था, इसलिए यह फैसला किया गया था. हालांकि उसके बाद से अब तक देश में आईपीएल के सारे सीजन होते आए हैं. ऐसे में एक बार फिर आईपीएल किसी दूसरे देश में होने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि अभी पक्‍के तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता.