.

IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद का बड़ा फैसला, कप्तान को ही कर देगी रिलीज?

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एसआरएच (SRH) आईपीएल 2023 के लिए बड़ा फैसला लेने को मूड में हैं. खबर है कि आईपीएल 2023 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद कप्तान को ही छुट्टी देने का मन बना रही है.

Satyam Dubey | Edited By :
14 Nov 2022, 07:17:44 PM (IST)

highlights

  • 15 नवंबर तक जारी करनी होगी रिटेंशन लिस्ट
  • आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने तेज की तैयारियां
  • सनराइजर्स हैदराबाद का नहीं खुला है पत्ता 

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सभी फ्रेंचाइजियों की रिटेन (Retain) और रिलीज (Release) खिलाड़ियों का स्थिति लगभग साफ होती हुई दिख रही है. लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrise Hyderabad) अब भी शांत बैठी है. आईपीएल 2023 को लेकर सनराइजर्स हैदराबाद की एक भी रणनीति का खुलासा नहीं हुआ है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एसआरएच (SRH) आईपीएल 2023 के लिए बड़ा फैसला लेने को मूड में हैं. खबर है कि आईपीएल 2023 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद कप्तान को ही छुट्टी देने का मन बना रही है. 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सभी फ्रेंचाइजियों की तैयारी तेज हो गई है, क्योंकि आईपीएल फ्रेंचाइजियों को मंगलवार तक रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों के पत्ते खोलने होंगे. इसी वजह से सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों (IPL Franchisees) की तैयारियों में तेजी आई है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrise Hyderabad) आईपीएल 2023 के लिए केन विलियमसन (Kane Williamson) को रिलीज करने का मन बना चुकी है. अब इस खबर में कितनी सच्चाई है, ये तो सनराइजर्स हैदराबाद के पत्ता खोलने के बाद ही तय हो पाएगा. 

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrise Hyderabad) आईपीएल 2023 से पहले अपने कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को रिलीज करती है, तो फ्रेंचाइजी का बड़ा फैसला माना जाएगा. केन विलियमसन टी20 के बेहतरीन खिलाड़ी हैं. इतना ही नहीं केन विलियमसन के पास टी20 में कप्तानी का भी अनुभव है. लेकिन आईपीएल में केन विलियमसन की कप्तानी अब तक चल नहीं पाई है. यही वजह है कि सनराइजर्स हैदराबाद केन विलियमसन को रिलीज करने का मन बना रही है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए बजी खतरे की घंटी, अब क्या करेगी टीम

आईपीएल 2022 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrise Hyderabad) ने केन विलियमसन को 14 करोड़ रुपए में रिटेन किया था. सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन (Kane Williamson) को जिस उम्मीद के साथ रिटेन किया था, विलियमसन टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए. जब से केन विलियमसन ने आईपीएल में डेब्यू किया है, सनराइजर्स हैदराबाद की ही टीम से खेल रहे हैं. केन विलियमसन ने साल 2015 में आईपीएल डेब्यू किया था. तब से लेकर आईपीएल 2022 तक केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से आईपीएल खेले हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2023 से हटने का किया फैसला, चौंक गई टीमें!

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए अगर केन विलियमसन (Kane Williamson) को सनराइजर्स हैदराबाद रिलीज करती है, तो एसआरएच (SRH) का बड़ा फैसला होगा. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए केन विलियमसन ने अब तक 46 मैचों में कप्तानी की है. इस दौरान विलियमसन एसआरएच को 22 मुकाबलों में जीत दिलाने में सफल हुए हैं, जबकि 23 मुकाबलों में एसआरएच को हार का सामना करना पड़ा है. केन विलियमसन का विनिंग परसेंटेज 48.91 का रहा है. केन विलियमसन आईपीएल के बेहतरीन कप्तानों में से एक रहे हैं. लेकिन केन विलियमसन एक भी बार एसआरएच को चैंपियन नहीं बना पाए. यही वजह है कि सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrise Hyderabad) केन विलियमसन को रिलीज करने का मन बना रही होगी है.