.

WTC Final : रोहित शर्मा को अपनी ही टीम के साथी से सावधान रहने की जरूरत

डब्ल्यूटीसी फाइनल 2021 के लिए भारत के 15 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया गया है. अब ये साफ हो गया है कि रोहित शर्मा के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल खेलते हुए नजर आएंगे.

Sports Desk
| Edited By :
16 Jun 2021, 09:33:10 AM (IST)

नई दिल्ली :

डब्ल्यूटीसी फाइनल 2021 के लिए भारत के 15 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया गया है. अब ये साफ हो गया है कि रोहित शर्मा के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल खेलते हुए नजर आएंगे. टीम में मयंक अग्रवाल या फिर केएल राहुल को जगह नहीं मिली है. इस बीच रोहित शर्मा के लिए अपनी ही टीम का साथी मुश्किल खड़ी कर सकता है, ये अंदेशा भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और कलात्मक बल्लेबाज रहे वीवीएस लक्ष्मण ने जताया है. रोहित के लिए मुश्किल पैदा करने वाला खिलाड़ी आईपीएल में रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए ही खेलता है. जी हां, हम बात कर रहे हैं न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की. वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को पारी की शुरुआत में नई गेंद से न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंदबाजी से सावधान रहने की जरूरत है. पिछली बार जब भारतीय टीम ने आईसीसी टूर्नामेंट में 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल खेला था तो रोहित शर्मा नई गेंद से संघर्ष करते दिखे थे. पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने उन्हें टी20 में भी परेशान किया था. मोहम्मद आमिर ने हाल ही में बयान दिया था कि विराट कोहली को आउट करने से ज्यादा आसान है रोहित शर्मा को आउट करना.

यह भी पढ़ें : IND vs SL : टीम इंडिया मुंबई पहुंची, अब 15 दिन का क्वारंटीन शुरू 

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि रोहित शर्मा को ट्रेंट बोल्ट की चुनौती का सामना करना पड़ेगा जो नई गेंद से गेंदबाजी करेंगे. रोहित शर्मा को पता होगा कि ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ वह बाएं पैर से पार नहीं पा सकते हैं. रोहित को पारी की शुरूआत करते समय इस चीज का ध्यान रखना होगा. ट्रेंट बोल्ट आईपीएल में रोहित शर्मा के साथ मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और उन्हें न्यूजीलैंड के अन्य गेंदबाजों की तुलना में रोहित की कमजोरियों के बारे में ज्यादा पता है. लक्ष्मण का मानना है कि रोहित को इस बार ध्यान देने की जरूरत है कि उनका ऑफ स्टंप कहा हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : कप्तान विराट कोहली के सिर में लगी गेंद, जमीन पर गिरे 

उन्होंने कहा कि मेरे ख्याल से सिर्फ रोहित शर्मा के लिए ही नहीं बल्कि सभी ओपनरों के लिए यह जानना जरूरी है कि उनका ऑफ स्टंप कहां है. जब से रोहित ने ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर खेलना शुरू किया है वह इस बात से अनुशासित रहते हैं कि उनका ऑफ स्टंप कहां है. लक्ष्मण ने कहा कि इसी चीज को रोहित को यहां भी बरकरार रखना होगा और वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे.  हम सभी जानते हैं कि वह एक अविश्वनीय प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं. वह भारतीय टीम के लिए मैच विनर होते हैं.