logo-image

IND vs NZ : कप्तान विराट कोहली के सिर में लगी गेंद, जमीन पर गिरे 

WTC Final 2021 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अब दो ही दिन का वक्त बचा है. भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 18 जून से साउथम्टन के मैदान पर आमने सामने होने जा रही हैं.

Updated on: 16 Jun 2021, 08:43 AM

नई दिल्ली :

WTC Final 2021 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अब दो ही दिन का वक्त बचा है. भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 18 जून से साउथम्टन के मैदान पर आमने सामने होने जा रही हैं. तीन दिन का मैच आपस में खेलने के बाद अब टीम इंडिया नेट्स पर प्रैक्टिस कर रही है. इस बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली ने फाइनल मुकाबले की तैयारी के तहत हैम्पशायर बाउल में नेट्स पर बल्लेबाजी अभ्यास किया. इस दौरान एक गेंद कप्तान विराट कोहली के सिर पर आकर लगी, इससे वे जमीन पर गिर गए. हालांकि अच्छी बात ये रही कि उन्हें कोई चोट नहीं आई है. सिर में गेंद लगने के बाद भी विराट कोहली बल्लेबाजी करते हुए नजर आए. 

यह भी पढ़ें : WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें विराट कोहली को भारत के थ्रोडाउन विशेषज्ञ तेज बाउंसर फेंक रहे हैं. सोमवार को इस मैदान के मुख्य क्यूरेटर ली ने बताया था कि पिच में पेस और बाउंस होगी. विराट कोहली ने नेट्स पर यार्कर गेंद से बचने का अभ्यास किया और ड्राइव शॉट भी खेला. वीडियो में दिखाया गया है कि भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने अन्य बल्लेबाजों को गेंदबाजी की जहां ऋषभ पंत ने छक्का जड़ा. भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी बल्लेबाजी अभ्यास की फ्लिक शॉट खेला.

यह भी पढ़ें : WTC Final : कब, कहां और कितने बजे से देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच, जानिए यहां 

भारतीय टीम तीन जून को साउथम्पटन पहुंची थी जिसके बाद वह 10 दिनों तक क्वारंटीन में रही थी जिस दौरान टीम ने इंट्रा स्क्वाड मैच भी खेला था. भारतीय टीम सोमवार को क्वारंटीन से बाहर आई है. इस बीच भारत के आखिरी 15 खिलाड़ी भी सामने आ गए हैं. इन्हीं में से मैच के दिन प्लेइंग इलेवन चुनी जाएगी. इससे अब करीब करीब साफ हो गया है कि भारत का बल्लेबाजी क्रम क्या होगा. हालांकि अभी ये तय नहीं है कि गेंदबाजी में भारत किस कॉम्बिनेशन के साथ उतरेगा. माना जा रहा है कि टीम इंडिया पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकती है, जिसमें तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स शामिल हो सकते है.

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्चिन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज.