logo-image

IND vs SL : टीम इंडिया मुंबई पहुंची, अब 15 दिन का क्वारंटीन शुरू 

IND v SL Series : विश्व टेस्ट चैंपिनयनशिप का फाइनल शुरू होने में दो दिन का वक्त है, वहीं दूसरी ओर श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया के खिलाड़ी मुंबई पहुंच गए हैं और उनका क्वारंटीन का समय शुरू हो गया है.

Updated on: 16 Jun 2021, 08:58 AM

नई दिल्ली :

IND v SL Series : विश्व टेस्ट चैंपिनयनशिप का फाइनल शुरू होने में दो दिन का वक्त है, वहीं दूसरी ओर श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया के खिलाड़ी मुंबई पहुंच गए हैं और उनका क्वारंटीन का समय शुरू हो गया है. तीन वन डे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका जाने वाले भारतीय क्रिकेटरों ने दो सप्ताह का क्वारंटीन पीरियड शुरू कर दिया है. इन खिलाड़ियों का 28 जून को कोलंबो रवाना होने से पहले नियमित रूप से कोरोना टेस्ट किया जाएगा. इस दौरे के लिए शिखर धवन को 20 सदस्यीय टीम का कप्तान और भुवनेवर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है. पांच नेट गेंदबाज भी इस दौरे पर टीम के साथ जाएंगे.

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : कप्तान विराट कोहली के सिर में लगी गेंद, जमीन पर गिरे 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट कर कहा है कि श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया मुंबई में एकत्रित हुई है। टीम में कुछ नए चेहरों को देखना सुखद है. बीसीसीआई ने कप्तान शिखर धवन, उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और नीतीश राणा के फोटो शेयर किए. बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने 10 जून को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम का चयन किया था. यह सीरीज 13 से 25 जुलाई तक खेली जाएगी. टीम के साथ मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी मुंबई में क्वारंटीन हो गए हैं. भारतीय टीम कोलंबो पहुंचने के बाद तीन दिनों तक क्वारंटीन में रहेगी जिसके बाद उसे श्रीलंका क्रिकेट के दिशानिर्देशों के अनुसार ट्रेनिंग की इजाजत दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है 
शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीकल, रूतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्‍णप्‍पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.
नेट गेंदबाज : इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरनजीत सिंह.

ये रहा श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला वन डे : 13 जुलाई
दूसरा वन डे :  16 जुलाई 
तीसरा वन डे : 18 जुलाई 

पहला टी20 मैच : 21 जुलाई 
दूसरा टी20 मैच : 23 जुलाई 
तीसरा टी20 मैच :25 जुलाई