.

WTC : आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल टला, जानिए क्या है नई तारीख

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल टाल दिया है. पहले के शेड्यूल के अनुसार इसका फाइनल दस जून से खेला जाना था.

Sports Desk
| Edited By :
25 Jan 2021, 09:40:35 PM (IST)

नई दिल्ली :

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. पता चला है कि आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल टाल दिया है. पहले के शेड्यूल के अनुसार इसका फाइनल दस जून से खेला जाना था, लेकिन अब पता चला है कि इसे आगे बढ़ा दिया गया है, बताया जा रहा है कि अब फाइनल मैच 18 जून से शुरू होगा. टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच टॉप की दो टीमों के बीच खेला जाएगा, इस वक्त टीम इंडिया नंबर वन की पोजीशन पर काबिज है. 

यह भी पढ़ें : BAN vs WI ODI : बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 120 रनों से हराया, 3-0 से सीरीज की अपने नाम 

इस वक्त भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टीमें आपस में जो भी मैच खेल रही हैं, वे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत ही खेले जा रहे हैं. प्वाइंट्स टेबल में जो भी दो टीमें टॉप करेंगी,  उनके बीच फाइनल मैच खेला जाएगा. पहले फाइनल मैच दस जून से रखा गया था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 18 जून कर दिया गया है. इस बीच माना जा रहा है कि ये सब आईपीएल 2021 को लेकर किया गया है. इस साल का आईपीएल अप्रेल में शुरू होने की संभावना है. ऐसे में आईपीएल 2021 का फाइनल मैच  दस जून के आसपास खेला जा सकता है. टीम इंडिया अभी पहले नंबर पर है और ज्यादा बदलाव नहीं हुआ तो भारतीय टीम पहले और दूसरे नंबर पर रहेगी. ऐसे में ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे होंगे.  

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराया, अब देखिए ताजा प्वाइंट्स टेबल का हाल

हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर  से आईपीएल 2021 का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. साथ ही ये भी अभी तक साफ नहीं है कि आईपीएल भारत में ही होगा या फिर किसी दूसरे देश में, लेकिन माना जा रहा है कि आईपीएल भारत में ही होगा और ये अप्रैल क दूसरे सप्ताह से शुरू हो सकता है. ऐसे में अगर भारतीय टीम फाइनल में पहुंची तो आईपीएल के तुरंत बाद भारतीय खिलाड़ियों को इंग्लैंड जाना होगा, जहां लाड्स के मैदान पर फाइनल मैच खेला जाना है.