logo-image

BAN vs WI ODI : बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 120 रनों से हराया, 3-0 से सीरीज की अपने नाम 

बांग्लादेश ने जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 120 रनों से हरा दिया. इसके साथ मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली.

Updated on: 25 Jan 2021, 08:24 PM

चटगांव :

बांग्लादेश ने जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 120 रनों से हरा दिया. इसके साथ मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. वेस्टइंडीज ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मेजबान टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 297 रन बनाए. इसमें कप्तान तमीम इकबाल के 80 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से बनाए गए 64 रनों के अलावा शाकिब अल हसन (51 रन, 81 गेंद, तीन चौके), विकेटकीपर रहीम (64 रन, 55 गेंद, चार चौके और दो छक्के) तथा महमुदुल्लाह (64 रन, 43 गेंद, तीन चौके और तीन छक्के) की बेहतरीन पारियां शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराया, अब देखिए ताजा प्वाइंट्स टेबल का हाल

वेस्टइंडीज की ओर से अल्जारी जोसफ और आर. रीफर ने दो-दो विकेट लिए जबकि के. मायर्स को एक सफलता मिली. जवाब में खेलने उतरी मेहमान टीम 44.2 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 177 रन ही बना सकी. रोवमैन पॉवेल ने उसके लिए सबसे अधिक 47 रन बनाए. क्रूमाह बोनर ने 31 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद सैफीद्दीन ने तीन विकेट लिए जबकि मुस्ताफिजुर रहमान और मेहेदी हसन को दो-दो सफलता मिली. तस्कीन अहमद और सौम्या सरकार ने भी एक-एक विकेट लिया. मुस्ताफिजुर को मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि शाकिब को मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार से नवाजा गया.