.

Rishabh Pant Accident: ऋषभ पंत के सिर में दो कट, कलाई और पैर के अंगूठे में चोट, BCCI का बयान

इमरजेंसी में पंत का इलाज करने वाले डॉक्टर सुशील नागर ने बताया है कि पंत को सिर पर और घुटने में चोटें आई हैं और इसकी आगे जांच करनी होगी.

Sports Desk
| Edited By :
30 Dec 2022, 04:47:59 PM (IST)

नई दिल्ली:

Rishabh Pant Accident: टीम इंडिया (Team India) के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत बड़े हादसे का शिकार हो गए हैं. पंत का यह एक्सीडेंट शुक्रवार सुबह हुआ जब वह रूड़की (Roorkee) से दिल्ली (Delhi) आ रहे थे. वह इस हादसे में बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. हालांकि उनका हालत अभी स्थिर है. पंत की एक्सीडेंट की खबरें सुनते ही क्रिकेट जगत और फैंस के बीच हलचल मच गई. सभी लोग पंत की जल्द स्वस्थ होने की कामना करने लगे, लेकिन अब पंत के करियर को लेकर भी फैंस चिंतित होने हो रहे हैं. 

बीसीसीआई के मुताबिक, ऋषभ पंत के माथे पर दो कट हैं और उनके कलाई और पैर के अंगूठे में चोट लगी है. ऋषभ पंत स्थिर हैं और उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. 

डॉक्टर ने क्या कहा है?

इमरजेंसी में पंत का इलाज करने वाले डॉक्टर सुशील नागर ने बताया है कि पंत को सिर पर और घुटने में चोटें आई हैं और इसकी आगे जांच करनी होगी. उन्होंने कहा, ‘जब उन्हें हमारे अस्पताल लाया गया तब वह पूरी तरह से होश में थे और मैंने उनसे बात भी की, वह घर जाकर अपनी मां को सरप्राइज देना चाहते थे.’

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant Accident: 'मैं ऋषभ पंत हूं', जब गंभीर रूप से घायल क्रिकेटर ने बस ड्राइवर से कहा

उन्होंने कहा, ‘उनके सिर में चोट लगी है, लेकिन मैंने टांके नहीं लगाए. मैंने उन्हें मैक्स अस्पताल ले जाने को कहा जहां प्लास्टिक सर्जन उन्हें देख सके. एक्स रे में पता चला है कि कोई हड्डी नहीं टूटी है. दाहिने घुटने में चोट है और वह कितनी गंभीर है, इसका पता एमआरआई या आगे जांच से चलेगा.'

क्या पंत के करियर पड़ेगा असर?

ऋषभ पंत को काफी गंभीर चोटें आई हैं. इलाज करने वाले डॉक्टर का मानना है कि पंत को रिकवर होने में 6 महीने से ज्यादा का समय भी लग सकता है. ऐसे में ऋषभ पंत टीम इंडिया के कई महत्वपूर्ण सीरीज को मिस कर सकते हैं. इसी साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को कई अहम सीरीज खेलना है. इसी बीच एशिया कप भी खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant Car Accident : पंत का बयान, कार का शीशा तोड़कर खुद निकले बाहर

श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाली घरेलू टी20 और वनडे सीरीज में ऋषभ पंत को शामिल नहीं किया गया है. इसके बाद फरवरी में न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम भारतीय दौरे पर आएगी. फिर मार्च में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ घर में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. यह सीरीज टीम इंडिया के लिए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के हिसाब से काफी अहम है. ऐसे में पंत इस सीरीज को भी मिस कर सकते हैं. 

आईपीएल 2023 भी मार्च में शुरू होगा और लगभग दो महीने तक चलेगा. ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं.  अगर पंत जल्दी रिकवर नहीं होते हैं तो वह आईपीएल भी नहीं खेल पाएंगे.