.

NZ vs IND: मैदान पर सुपरमैन बने रविंद्र जडेजा ने पकड़ा ऐसा कैच, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

वेलिंग्टन टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया से उम्मीद थी कि वे क्राइस्टचर्च टेस्ट में जोरदार वापसी करेंगे. लेकिन विराट कोहली की टीम इंडिया ने करोड़ों फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Mar 2020, 05:08:12 PM (IST)

नई दिल्ली:

वेलिंग्टन टेस्ट गंवाने के बाद भी टीम इंडिया के प्रदर्शन में कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है. न्यूजीलैंड दौरे पर आई टीम इंडिया की बल्लेबाजी वेलिंग्टन टेस्ट के बाद अब क्राइस्टचर्च में भी पूरी तरह से फ्लॉप रही. टीम इंडिया की पहली पारी सिर्फ 242 रनों पर ही सिमट गई थी. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में ठोस शुरुआत के बावजूद सिर्फ 235 रन ही बनाए. न्यूजीलैंड की पारी के दौरान टीम इंडिया के Toppest फील्डर रविंद्र जडेजा ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वे टीम इंडिया के सबसे तेज-तर्रार फील्डर क्यों कहे जाते हैं.

ये भी पढ़ें- Women T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 17 रनों से हराया, सेमीफाइनल में किया प्रवेश

मोहम्मद शमी की गेंद पर जडेजा ने पकड़ा बेजोड़ कैच
न्यूजीलैंड की पारी का 72वां ओवर करा रहे मोहम्मद शमी की आखिरी गेंद पर कीवी बल्लेबाज नील वैगनर ने ऑन साइड पर एक करारा शॉट लगाया था. जडेजा के हाथों में जाने से पहले सभी ने यही सोचा कि वैगनर के बल्ले से टकराने के बाद गेंद सीधे बाउंड्री लाइन के बाहर ही जाएगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ, मैदान पर तैनात किए गए रविंद्र जडेजा ने हर बार की तरह इस बार भी अपनी फुर्ती का नमूना पेश किया और उछलकर गेंद को लपक लिया. जडेजा का ये अविश्वसनीय कैच देखकर केवल दर्शक ही नहीं बल्कि भारत और न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी भी हैरान रह गए.

ये भी पढ़ें- BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के एक फैसले से पाकिस्तान में मचा हड़कंप, रातों की नींद उड़ी

दूसरी पारी में 90 रन पर गंवाए 6 विकेट
वेलिंग्टन टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया से उम्मीद थी कि वे क्राइस्टचर्च टेस्ट में जोरदार वापसी करेंगे. लेकिन विराट कोहली की टीम इंडिया ने करोड़ों फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. पहली पारी में 242 रन बनाने वाली भारतीय टीम की दूसरी पारी में तो और भी बुरी हालत हो गई है. मौजूदा स्थिति को देखते हुए तो यही लग रहा है कि टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में 150 रन भी मुश्किल से बना पाएगी.

ये भी पढ़ें- पत्रकार ने बांग्लादेश के कप्तान से पूछ लिया ऐसा सवाल, आग बबूला हो गए मशरफे मुर्तजा

विराट ने बनाए सिर्फ 14 रन
दूसरी पारी में भारत की सलामी जोड़ी एक बार फिर नाकाम रही. कप्तान विराट ने दूसरी पारी में सिर्फ 14 रन बनाए और आउट हो गए. कप्तान के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 24 और अजिंक्य रहाणे ने सिर्फ 9 रन बनाए. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 90 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए हैं. हनुमा विहारी और ऋषभ पंत अभी भी क्रीज पर हैं.