logo-image

Women T20 World Cup: दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 17 रनों से हराया, सेमीफाइनल में किया प्रवेश

दक्षिण अफ्रीका की पारी में लाउरा वूल्वार्ड के सर्वाधिक 53 रन शामिल हैं. इसके अलावा मेरीजेन काप ने 31 तथा मिगनॉन प्रीज ने 17 रन जोड़े.

Updated on: 01 Mar 2020, 01:45 PM

सिडनी:

दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को पाकिस्तान को 17 रनों से हराकर यहां जारी आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. पाकिस्तान के लिए हालांकि आगे का सफर मुश्किल हो गया है. सिडनी शो ग्राउंड स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 136 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के एक फैसले से पाकिस्तान में मचा हड़कंप, रातों की नींद उड़ी

लाउरा वूल्वार्ड ने बनाए सर्वाधिक 53 रन
दक्षिण अफ्रीका की पारी में लाउरा वूल्वार्ड के सर्वाधिक 53 रन शामिल हैं. इसके अलावा मेरीजेन काप ने 31 तथा मिगनॉन प्रीज ने 17 रन जोड़े. लाउरा की नाबाद पारी में 36 गेंदों पर आठ चौके शामिल हैं. पाकिस्तान की ओर से डियाना बेग ने दो विकेट लिए जबकि अनाम अमीन, अइमान अनवीर, सैयदा शाह और निदा डार ने एक-एक सफलता हासिल की. जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम 20 ओवरों में पांच विकेट पर 119 रन ही बना सकी.

ये भी पढ़ें- पत्रकार ने बांग्लादेश के कप्तान से पूछ लिया ऐसा सवाल, आग बबूला हो गए मशरफे मुर्तजा

आलिया रियाज ने बनाए नाबाद 39 रन
पाकिस्तान की ओर से कप्तान जावेरिया खान ने 31 और आलिया रियाज ने नाबाद 39 रन बनाए. खान की 34 गेंदों की पारी में चार चौके शामिल हैं जबकि रियाज ने 32 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया. इराम जावेद 17 रनों पर नाबाद रहीं. दक्षिण अफ्रीका की ओर से नोनकुलुलेको मियाबा, शैबनीम इस्माइल और कप्तान डेन निकेर्क ने एक-एक सफलता हासिल की. पाकिस्तान की दो बल्लेबाज रन आउट हुईं.