.

BCCI की इस शर्त की वजह से मोटेरा में प्रेक्टिस नहीं कर पाएंगे धोनी, IPL की तैयारियों के लिए देखनी होगी दूसरी जगह

आईपीएल को देखते हुए बीसीसीआई खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए गुजरात के अहमदाबाद स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में ट्रेनिंग कैम्प लगाने जा रही है.

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Jul 2020, 05:04:04 PM (IST)

नई दिल्ली:

4 महीने से भी ज्यादा समय के इंतजार के बाद अब आखिरकार भारत के क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबरें आनी शुरू हो गई हैं. एशिया कप 2020 और फिर टी20 विश्व कप 2020 स्थगित होने के बाद आईपीएल 13 के आयोजन का रास्ता साफ हो गया है. आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन इस साल सितंबर से नवंबर के बीच किया जाएगा. आईपीएल को देखते हुए बीसीसीआई खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए गुजरात के अहमदाबाद स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में ट्रेनिंग कैम्प लगाने जा रही है.

ये भी पढ़ें- नस्लवाद पर आई कुमार संगकारा की प्रतिक्रिया, बोले- बच्चों को पढ़ाया जाना चाहिए वास्तविक इतिहास

मोटेरा से पहले टीम इंडिया का ये ट्रेनिंग कैम्प बेंगलुरू और फिर धर्मशाला में लगाए जाने पर विचार हो रहा था. लेकिन, अभी हाल ही में बीसीसीआई के अधिकारियों की हुई बैठक में काफी सोच-विचार के बाद इसे अहमदाबाद में लगाने पर बात पक्की हो गई. बीसीसीआई के इस ट्रेनिंग कैम्प में केवल वही खिलाड़ी शामिल होंगे जो बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल हैं. यही वजह है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस कैम्प में अभ्यास नहीं कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें- RCB को एक भी IPL खिताब दिलाने में नाकाम रहे हैं विराट कोहली, क्या इस बार खत्म होगा सूखा

बता दें कि बीसीसीआई ने इसी साल जनवरी में धोनी को अपने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया था. लिहाजा, बीसीसीआई के नियमों को देखते हुए माही चाहकर भी इस ट्रेनिंग कैम्प में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी को अपनी ट्रेनिंग के लिए किसी अन्य विकल्प की तलाश करनी होगी. ऐसे में धोनी के पास रांची एक अच्छा विकल्प है. आईपीएल की तैयारियों को देखते हुए माही रांची में ही अभ्यास कर सकते हैं. देश में जब कोरोना वायरस के मामले नहीं आ रहे थे तो महेंद्र सिंह धोनी समेत चेन्नई सुपरकिंग्स के कई खिलाड़ियों ने चेपॉक स्टेडियम में अभ्यास शुरू भी कर दिया था. जिसे बढ़ते मामलों को देखते हुए बंद करना पड़ा और खिलाड़ी अपने-अपने घर लौट गए.

ये भी पढ़ें- आईपीएल में खेलना अच्छा होगा, आयोजन को लेकर ज्यादा जानकारी का इंतजार कर रहे हैं: केन विलियम्सन

बीसीसीआई का ये ट्रेनिंग कैम्प अगस्त की शुरुआत या फिर मध्य से शुरू हो सकता है. इसकी तारीखों को लेकर बीसीसीआई की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. बता दें कि आईपीएल का 13वां सीजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात यानि UAE में खेला जाएगा. भारत में कोरोना वायरस की वजह से बने हालातों को देखते हुए इसे यहां कराना संभव नहीं है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की पूरी कोशिश थी कि इसे भारत में ही आयोजित किया जाए. लेकिन, महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह नामुमकिन था.