.

IPL में बूढ़ा कहकर चिढ़ाते थे धोनी, ड्वेन ब्रावो ने माही को दे डाला रेस लगाने का चैलेंज और फिर...

ब्रावो ने इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान कहा कि पूरे सीजन के दौरान धोनी यह कहते थे कि मैं बूढ़ा हूं. वह हमेशा बूढ़ा कहकर चिढ़ाते थे. वो मुझे काफी सुस्त कहते थे.

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Apr 2020, 07:01:52 PM (IST)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से भारत में किए गए लॉकडाउन के कारण आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. तय कार्यक्रम के अनुसार आईपीएल का 13वीं सीजन 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन देश में कोविड-19 के शुरुआती मामलों के बाद इसे 15 अप्रैल तक के लिए रोक दिया गया था. हालांकि, सरकार ने बाद में लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया था. जिसके बाद बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस पीड़ितों की मदद के लिए अपना बैट नीलाम करेंगे बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम

आईपीएल स्थगित होने की वजह से दुनियाभर में मौजूद महेंद्र सिंह धोनी के करोड़ों फैंस को माही की बल्लेबाजी देखने को नहीं मिल रही है. धोनी ने पिछले साल खेले गए विश्व कप 2019 में आखिरी बार बल्लेबाजी की थी, जिसके बाद अभी तक वे मैदान पर नहीं उतरे हैं. लॉकडाउन के बीच चेन्नई सुपरकिंग्स अपने सोशल मीडिया हैंडल पर खिलाड़ियों के साथ लाइव वीडियो चैट कर रहा है. इसी दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो से बातचीत की गई. जिसमें ब्रावो ने बताया कि एक बार उन्होंने धोनी को रेस के लिए चैलेंज कर दिया था.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से वित्तीय संकट से जूझ रहा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, वेतन में कटौती के लिए खिलाड़ी तैयार

ब्रावो ने बताया कि धोनी आईपीएल 2018 के पूरे सीजन में उन्हें बूढ़ा कहकर चिढ़ाया करते थे. ब्रावो ने इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान कहा, "पूरे सीजन के दौरान धोनी यह कहते थे कि मैं बूढ़ा हूं. वह हमेशा बूढ़ा कहकर चिढ़ाते थे. वो मुझे काफी सुस्त कहते थे. फिर एक दिन मैंने धोनी से कहा कि, मैं आपको विकेटों के बीच दौड़ लगाने का चैलेंज देता हूं. उन्होंने कहा- कोई मौका नहीं. मैंने कहा-टूर्नामेंट के बाद हम करेंगे. हमने यह दौड़ बीच टूर्नामेंट में नहीं करने का फैसला किया क्योंकि हम में से किसी को भी हैमस्ट्रिंग हो जाती तो काफी दिक्कत होती.

ये भी पढ़ें- बच्चों की मदद के लिए अपनी क्रिकेट किट नीलाम करेंगे केएल राहुल, विश्व कप में इस्तेमाल किया गया बैट भी शामिल

ब्रावो ने आगे कहा, ''हमने फाइनल के बाद चैलेंज पूरा किया, जिसमें धोनी ने मुझे हरा दिया था. रेस बहुत करीबी थी, यह अच्छी रेस थी." ब्रावो ने कप्तान धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग दोनों को उनकी क्षमताओं में विश्वास दिखाने के लिए धन्यवाद दिया. बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर आईपीएल में दो बार पर्पल कैप हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बने थे. हालांकि उनके बाद भुवनेश्वर कुमार ने लगातार दो सीजन में पर्पल कैप अपने नाम किया था.