logo-image

बच्चों की मदद के लिए अपनी क्रिकेट किट नीलाम करेंगे केएल राहुल, विश्व कप में इस्तेमाल किया गया बैट भी शामिल

नीलाम होने वाले सामानों में केएल राहुल का विश्व कप में इस्तेमाल किया गया बैट है, जिस पर उनका ऑटोग्राफ भी होगा. इसके अलावा उनकी जर्सियों में टेस्ट, वनडे और टी20 की जर्सी शामिल होंगी.

Updated on: 20 Apr 2020, 05:08 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज केएल राहुल बच्चों की मदद के लिए आगे आए हैं. भारत के लिए लगभग सभी बैटिंग पोजीशन पर बल्लेबाजी करने में सक्षम केएल राहुल अपने ब्रांड गली के साथ मिलकर क्रिकेट में इस्तेमाल की जाने वाली अपनी कई चीजें नीलाम करेंगे. केएल राहुल के सामानों की नीलामी के बाद मिलने वाला पैसा अवेयर फाउंडेशन को दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केएल राहुल के इन सामानों में उनका वो बैट भी शामिल हैं, जिससे उन्होंने विश्व कप 2019 में बल्लेबाजी की थी.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस ने दुनिया के सभी गेंदबाजों के सामने खड़ी की ये मुसीबत, जानें क्या बोले दिग्गज

बताते चलें कि केएल राहुल ने बीते 18 अप्रैल को ही अपना 28वां जन्मदिन मनाया था. केएल राहुल ने मदद के लिए किए जाने वाले नीलामी को लेकर कहा, "मैंने अपने क्रिकेट पैड्स, ग्ल्व्स, हेलमेट और मेरी जर्सी भारत आर्मी की साझेदारी के साथ देने का फैसला किया है. वह लोग इन सभी को नीलाम करेंगे और इसका फंड अवेयर फाउंडेशन में जाएगा. यह फाउंडेशन बच्चों की मदद करता है. यह मेरे लिए बेहद खास है और मैं इससे बेहतर दिन नहीं चुन सकता."

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन: अभ्यास के लिए स्वीमिंग पूल बंद, घर में रहकर हवा में ही तैरने लगी ये महिला तैराक

नीलाम होने वाले सामानों में केएल राहुल का विश्व कप में इस्तेमाल किया गया बैट है, जिस पर उनका ऑटोग्राफ भी होगा. इसके अलावा उनकी जर्सियों में टेस्ट, वनडे और टी20 की जर्सी शामिल होंगी. बताया जा रहा है कि केएल राहुल के इन सभी सामानों के लिए सोमवार से नीलामी शुरू हो रही है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से किए गए लॉकडाउन में अनाथ, गरीब और बेसहारा बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में राहुल का ये कदम बच्चों के लिए काफी मददगार साबित होगा.