.

LPL 2020 Live Streaming Online: कब, कहां और कैसे देखें लंका प्रीमियर लीग के मैच 

आईपीएल 2020 के बाद अब एक और T20 क्रिकेट लीग शुरू होने वाली है. ये है श्रीलंका में होने वाली लंका प्रीमियर लीग. लंका प्रीमियर लीग यानी एलपीएल 2020 का ये पहला सीजन है और इसका पहला मैच 26 नवंबर को खेला जाएगा.

Sports Desk
| Edited By :
25 Nov 2020, 06:11:46 PM (IST)

नई दिल्‍ली :

LPL 2020 Live Match : आईपीएल 2020 के बाद अब एक और T20 क्रिकेट लीग शुरू होने वाली है. ये है श्रीलंका में होने वाली लंका प्रीमियर लीग. लंका प्रीमियर लीग यानी एलपीएल 2020 का ये पहला सीजन है और इसका पहला मैच 26 नवंबर को खेला जाएगा. पहले ही मैच में में कोलंबो किंग्स का सामना कैंडी टस्कर्स से होगा. इस टूर्नामेंट में तीन अन्य टीमें भी भाग ले रही है, जिसमें गॉल ग्लेडिएटर्स, डांबुला हॉक्स और जाफना स्टेलियंस शामिल है. लेकिन आपको शायद ये पता नहीं होगा कि लंका प्रीमियर लीग के मैच कहां लाइव देख सकेंगे. लंका प्रीमियर लीग के प्रसारण अधिकार सोनी स्‍पोर्ट्स के पास हैं. यानी इसी चैनल पर आप मैचों का लाइव प्रसारण होते हुए आप देख सकते हैं. इसक अलावा सोनी लिव पर आप मोबाइल पर मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं. लंका प्रीमियर लीग में जिस दिन एक मैच होगा उस दिन मैच शाम को साढ़े सात बजे से होंगे और जिस दिन दो मैच होंगे, उस दिन पहला मैच शाम साढ़े तीन बजे और दूसरा मैच शाम साढ़े सात बजे से ही होंगे. हालांकि मैच उसके आधे घंटे बाद शुरू होंगे. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : BCCI ने CA से रोहित शर्मा और इशांत के लिए मांगी छूट

एलपीएल के पहले सीजन में कुल 23 मैच होंगे. लीग में कभी एक तो कभी दो मैच खेल जाएंगे. लीग के दो सेमीफाइनल 13 और 14 दिसंबर को जबकि फाइनल 16 दिसंबर को खेला जाएगा. सभी मैच हंबनटोटा के महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने एक बयान में कहा है कि उद्घाटन समारोह 3.30 बजे जबकि मैच शाम के 7.30 बजे से शुरू होंगे. 27 नवंबर से चार दिसंबर तक के मैच रात आठ बजे से शुरू होंगे.

यह भी पढ़ें : विंडीज टेस्ट सीरीज से कोलिन ग्रांडहोम बाहर, आखिरी T20 में सैंटनर होंगे कप्तान

लीग के पहले मैच में कोलंबो किंग्स का सामना सुरीयावेवा महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में गॉल ग्लेडिएटर्स से होगा. टूर्नामेंट के दूसरे दिन कैंडी टस्कर्स का सामना जाफना स्टेलियंस से होगा जबकि हंबनटोटा में डांबुला हॉक्स का सामना कोलंबो किंग्स से होगा. लीग के दो सेमीफाइनल और फाइनल कैंडी के पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. 23 मैचों की एलपीएल लीग रांगिरी डांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरीयावेवा महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी.