News Nation Logo

विंडीज टेस्ट सीरीज से कोलिन ग्रांडहोम बाहर, आखिरी T20 में सैंटनर होंगे कप्तान

न्यूजीलैंड को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज से पहले दोहरा झटका लगा, जब आलराउंडर कोलिन डि ग्रैंडहोम और स्पिनर एजाज पटेल चोट के कारण टीम से बाहर हो गए.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Nov 2020, 03:18:52 PM
Grandhomme ruled out

Grandhomme ruled out (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

न्यूजीलैंड को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज से पहले दोहरा झटका लगा, जब आलराउंडर कोलिन डि ग्रैंडहोम और स्पिनर एजाज पटेल चोट के कारण टीम से बाहर हो गए. कोलिन डि ग्रैंडहोम के दाएं पैर में चोट है, जबकि एजाज पटेल की पिंडली की मांसपेशियों में चोट है. आलराउंडर डेरिल मिशेल और मिशेल सेंटनर को विकल्प के तौर पर न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किया गया है. डेरिल मिशेल ने पिछले साल नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्‍यू करते हुए नाबाद 73 रन की पारी खेली थी, लेकिन तब से उन्हें दूसरा टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : खिलाड़ी मैदान पर क्‍या कहेंगे अपशब्द, जस्‍टिन लैंगर ने दिया जवाब 

मिशेल सेंटनर न्यूजीलैंड को बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी का विकल्प देने के साथ बल्लेबाजी में निचले मध्य क्रम को मजबूत करेंगे. मिशेल सेंटनर और डेरिल मिशेल शुक्रवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए भी न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा हैं. 
न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने कहा है कि सैंटनर को सोमवार को खेले जाने वाले तीसरे टी-20 मैच के लिए टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया है. वह टिम साउदी की जगह टीम की कप्तानी करेंगे, जिन्हें तीसरे मैच में आराम दिया जाएगा. इसी के साथ सैंटनर अपने देश के आठवें टी-20 कप्तान बनेंगे. कोच गैरी स्टीड ने कहा, कोलिन और एजाज के टेस्ट में न होने से निश्चित तौर पर हमारी टी-20 टीम की लय पर असर पड़ा है जो टेस्ट के लिए विकल्प मुहैया करा रही है. उन्होंने कहा, कोलिन का टेस्ट सीरीज से बाहर हो जाना निराशाजनक है. उनकी कोशिश अब बे ओवल पर खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में वापसी करने पर होगी. एजाज हेमिल्टन में टीम के साथ जुड़ेंगे और ईलाज कराएंगे, ट्रेनिंग भी करेंगे. हम वेलिंग्टन में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के करीब आने पर उन पर फैसला लेंगे.

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड के ग्रैग बारक्ले बने ICC के नए चेयरमैन, इमरान ख्वाजा को पछाड़ा 

आखिरी टी-20 में सैंटनर को कप्तान बनाए जाने पर कोच ने कहा, मैं टी-20 टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी लेने के लिए सैंटनर की सराहना करता हूं. अपने देश की कप्तानी करना सम्मान की बात है. मुझे पूरा भरोसा है कि उनका शांत स्वभाव साथ ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर का अनुभव जो उन्होंने बीते पांच वर्षो में हासिल किया है, वो उन्हें आगे रखेगा. तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को ईडन पार्क में खेला जाएगा.

(एजेंसी इनपुट)

First Published : 25 Nov 2020, 03:17:20 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

India Vs New Zealand NZW