News Nation Logo
Banner

IND vs AUS : BCCI ने CA से रोहित शर्मा और इशांत के लिए मांगी छूट

भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे और उनका बचे हुए दो टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Nov 2020, 04:18:31 PM
rohit sharma gettyimages

rohit sharma gettyimages (Photo Credit: getty images)

नई दिल्‍ली :

भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे और उनका बचे हुए दो टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है, क्योंकि बीसीसीआई को बताया गया कि दोनों को मैच फिट होने में करीब एक महीना लगेगा. दोनों इस समय बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटिशेन की प्रक्रिया में हैं. बड़ी बात ये भी है कि रोहित शर्मा और इशांत शर्मा उस वन डे सीरीज का भी हिस्‍सा नहीं है, जिसका पहला मैच शुक्रवार 27 नवंबर को खेला जाएगा. उन्हें 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टेस्ट टीम में रखा गया था, लेकिन कड़े क्‍वारंटीन नियमों ने उनकी उपलब्धता अनिश्चित बना दी है. इस बीच अब खबर आ रही है कि बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया से इस बात का अनुरोध किया है कि रोहित शर्मा और इशांत शर्मा अगर ऑस्‍ट्रेलिया आते हैं तो इन दोनों को क्‍वारंटीन नियमों में कुछ छूट दी जाए, ताकि ये दोनों टेस्‍ट सीरीज के आखिरी के कुछ मैच खेल सकें. 

यह भी पढ़ें : विंडीज टेस्ट सीरीज से कोलिन ग्रांडहोम बाहर, आखिरी T20 में सैंटनर होंगे कप्तान

इस बीच बीसीसीआई के एक सूत्र ने मंगलवार को पीटीआई से कहा कि एनसीए ने एक रिपोर्ट दी है जिसमें कहा गया है कि रोहित और इशांत दोनों को मैच फिट होने के लिए तीन से चार हफ्ते लगेंगे. हालांकि रोहित शर्मा ने पिछले हफ्ते पीटीआई से बात करते हुए कहा था कि उनकी हैमस्ट्रिंग चोट अब ठीक है और वह मैच फिट होने के लिए एनसीए में केवल अपनी स्ट्रेंथ एवं कंडिशनिंग ट्रेनिंग पर ध्यान दे रहे हैं. वहीं दूसरी ओर इशांत ‘साइड स्ट्रेन’ से उबर रहे हैं. 
सूत्र ने कहा कि अगर वे अब भी यात्रा करते हैं तो उनके लिए क्‍वारंटीन नियम कड़े होंगे क्योंकि वे व्यावसायिक फ्लाइट से यात्रा करेंगे. कड़े क्‍वारंटीन का मतलब है कि उन्हें पूरी टीम की तरह इन क्‍वारंटीन के 14 दिनों में ट्रेनिंग करने की अनुमति नहीं होगी. उन्होंने कहा, इसलिये अब सिर्फ क्रिकेट आस्ट्रेलिया ही सरकार को मना सकता है और उन्हें क्‍वारंटीन के दौरान ट्रेनिंग करने की अनुमति दे सकता है. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : खिलाड़ी मैदान पर क्‍या कहेंगे अपशब्द, जस्‍टिन लैंगर ने दिया जवाब 

पता चला है कि श्रेयस अय्यर को रोहित शर्मा के कवर के तौर पर रुकने के लिए कहा जा सकता है जो लिमिटेड ओवर की टीम का हिस्सा हैं. भारतीय टीम इस महीने के शुरू में इंडियन प्रीमियर लीग में खेलकर विशेष विमान से ऑस्‍ट्रेलिया पहुंची है जिसे क्‍वारंटीन में ट्रेनिंग करने की अनुमति दी गई थी. राष्ट्रीय कोच रवि शास्त्री ने रविवार को कहा था कि ये दोनों क्रिकेटर टेस्ट सीरीज में तभी भाग ले सकते हैं जब वे इस हफ्ते के अंदर आस्ट्रेलिया के लिए फ्लाइट पकड़ें. उन्होंने कहा था, अगर आपको टेस्ट सीरीज या लाल-गेंद के क्रिकेट से खेलना है तो आपको अगले तीन या चार दिन में फ्लाइट पकड़नी होगी. अगर आप ऐसा नहीं कर पाते हैं तो यह काफी मुश्किल होने वाला है.  चार टेस्ट मैचों की सीरीज का शुरुआती दिन-रात्रि टेस्ट एडीलेड में खेला जाएगा जिसके बाद मेलबर्न, सिडनी और ब्रिसबेन में मैच खेले जाएंगे. पहले टेस्ट के बाद भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली के बिना होगी जो अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट आएंगे. भारतीय टीम ने 2018-19 में आस्ट्रेलिया से सीरीज 2-1 से जीती थी.

(इनपुट भाषा)

First Published : 25 Nov 2020, 04:16:25 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.