.

केएल राहुल ने इंस्टाग्राम पर लिखा, I Miss You, जानिए क्‍यों

कोरोना वायरस महामारी के कारण भारतीय क्रिकेट टीम अभी भी मैदान से दूर हैं. कई देशों में हालांकि क्रिकेट की वापसी हो रही है. इंग्‍लैंड में तो क्रिकेट शुरू भी हो गया है, इसके अलावा आस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड ने भी प्रैक्‍टिस कैंप शुरू कर दिए हैं.

Sports Desk
| Edited By :
15 Jul 2020, 08:00:47 AM (IST)

New Delhi:

कोरोना वायरस महामारी के कारण भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) अभी भी मैदान से दूर हैं. कई देशों में हालांकि क्रिकेट की वापसी हो रही है. इंग्‍लैंड में तो क्रिकेट शुरू भी हो गया है, इसके अलावा आस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड ने भी प्रैक्‍टिस कैंप शुरू कर दिए हैं, लेकिन भारत में अभी तक तय नहीं है कि प्रैक्‍टिस कब से शुरू होगी, लेकिन इस बीच टीम इंडिया के खिलाड़ी क्रिकेट को बहुत मिस कर रहे हैं. कुछ खिलाड़ी अपने अपने स्‍तर पर प्रैक्‍टिस कर रहे हैं, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) की ओर से अभी तक इसका कोई ऐलान नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें ः ICC Test Ranking : कप्‍तान जेसन होल्डर ने किया कमाल, रैंकिंग में तगड़ी छलांग मारी, जानिए पूरी डिटेल

ऐसे में भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) ने सोशल मीडिया पर एक भावनात्मक पोस्ट किया है. केएल राहुल (KL Rahul) ने सोशल मीडिया पर कहा कि वह क्रिकेट खेलना काफी मिस कर रहे हैं. उन्होंने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर शेयर की जिसमें वह अपनी क्रिकेट किट, बैट, हेलमेट और ग्लव्स के सामने बैठे हैं. केएल राहुल ने हाथ में अपना हेलमेट पकड़ा हुआ है और वह उसकी तरफ देख रहे हैं. उन्होंने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, "आई मिस यू. ऐसे में जबकि भारत में कोई क्रिकेट नहीं हो रहा है तो भारतीय क्रिकेटर्स सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव दिखाई दे रहे हैं. राहुल ने हाल में कॉफी पीते हुए खुद की एक फोटो पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने लिखा था, कॉफी. इस पर कप्तान विराट कोहली ने जवाब देते हुए कहा था, कप गंदा है. विराट कोहली के इस जवाब पर राहुल ने कहा था, लेकिन दिल साफ है. 

यह भी पढ़ें ः ENGvWI : अब दूसरे टेस्‍ट में क्‍या खेलेंगे जॉस बटलर, कोच ने कह दी बड़ी बात

पिछले कुछ समय की ही बात करें तो केएल राहुल टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी के तौर पर उभरकर सामने आए हैं. भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत के अच्‍छा प्रदर्शन न करने के कारण केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी भी सौंपी गई. इसके बाद लोकेश राहुल का भाग्य चमक गया और उन्होंने सीमित ओवरों की क्रिकेट में न सिर्फ ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला बल्कि वनडे में पांच पारियों में 75.75 की औसत और 144.77 की औसत से 303 रन भी बनाए. T20 अंतरराष्ट्रीय में पारी का आगाज करते हुए उन्होंने 56.00 की औसत और 144.51 के स्ट्राइक रेट से 224 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें ः इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयॉन मोर्गन रचना चाहते हैं नया इतिहास, जो अभी तक कोई कप्‍तान नहीं कर सका

लोकेश राहुल ने इससे पहले यह भी कहा था कि वह इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने को लेकर बहुत उत्साहित थे. उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि वह इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान बनने वाले थे. आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण बीसीसीआई ने इसे अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया है. केएल राहुल को रविचंद्रन अश्विन के बाद पंजाब का कप्तान बनाया गया था. आर अश्विन ने 2018 और 2019 में पंजाब का प्रतिनिधित्व किया था और इस सीजन से पहले उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने खरीद लिया था. केएल राहुल ने टीम साथी मयंक अग्रवाल के साथ 'ओपन नेटस विद मयंक' शो में कहा था कि वास्तव में मैंने आईपीएल को बहुत मिस किया है. टीम की कप्तानी करना, यह मेरे लिए एक बहुत बड़ा सीजन होने वाला था. मुझे लगा कि हमारी टीम में इस बार काफी शानदार खिलाड़ी हैं.

(इनपुट आईएएनएस)