.

जसप्रीत बुमराह की बाउंसर पर वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज को आया चक्‍कर, मैदान छोड़कर बाहर

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टेस्‍ट मैच में मेजबान टीम वेस्‍टइंडीज के बल्लेबाज रिटायर्ड हर्ट हो जाना पड़ा.

03 Sep 2019, 07:11:45 AM (IST)

नई दिल्‍ली:

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टेस्‍ट मैच में मेजबान टीम वेस्‍टइंडीज के बल्लेबाज रिटायर्ड हर्ट हो जाना पड़ा. भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंद पर चौका मारने के बाद उन्‍हें चक्‍कर आने लगे. तबीयत ठीक न होने के चलते उन्‍हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा. इससे वेस्‍टइंडीज की टीम को बड़ा झटका लगा. 

यह भी पढ़ें ः महेंद्र सिंह धोनी को मात देने के करीब पहुंचे विराट कोहली

वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज डैरेन ब्रावो को मैदान में ही चक्कर आने लगे. दरअसल जसप्रीत बुमराह की बाउंसर के बाद ब्रावो को चक्कर आने लगे. जसप्रीत बुमराह ने एक ऐसा बाउंसर मारा कि जो ब्राबो के हेलमेट पर लगा. इससे ब्रावो का हेलमेट टूट गया. बाद में उन्‍हें दूसरा हेलमेट मंगाना पड़ा. यह सब कुछ वेस्‍टइंडीज की पारी के 17वें ओवर में हुआ. चौका जड़ने के बाद ब्रावो को चक्‍कर आए और उन्‍हें मैदान से रिटायर हर्ट हो जाना पड़ा. मैदान पर आए फीजियो ने उन्‍हें बाहर ले जाना ही बेहतर समझा.

Darren Bravo, who retired hurt earlier in the West Indies innings, is to be replaced by Jermaine Blackwood as a concussion substitute. #WIvIND LIVE👇 https://t.co/EnMtwluiaz pic.twitter.com/WM2IzcEGge

— ICC (@ICC) September 2, 2019

यह भी पढ़ें ः IND VS WI : वेस्‍टइंडीज का यह गेंदबाज करता कमाल तो इतिहास के पन्‍नों में हो जाता दर्ज, जानें क्‍या है पूरा मामला

पहले लगा कि कुछ देर बाद ब्रोवो मैदान पर आ जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, बाद में पता चला कि ब्रावो अब आगे बल्लेबाजी नहीं कर पाएंगे. इसके बाद वेस्‍टइंडीज टीम प्रबंधन ने जेरेमी ब्लैकवुड को टीम में शामिल किया.

यह भी पढ़ें ः T-20 क्रिकेट : ब्रायन लारा ने लेटकट से मारा चौका, देखें वीडियो

वेस्‍टइंडीज के जेरेमी ब्लैकवुड टेस्ट मैच में रिप्लेसमेंट बनने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले हाल ही में एशेज सीरीज में मार्नस लाबुशेन ने स्टीव स्मिथ को रिप्लेस किया था. आस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाज स्मिथ को इंग्‍लैंड के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की बाउंसर पर चोटिल हो गए थे, इसके बाद मार्नस लाबुशेन ने उनकी जगह बल्लेबाजी की. उन्‍होंने अच्‍छी बल्‍लेबाजी करते हुए अर्द्धशतक भी जड़ा. हालांकि वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज जेरेमी ब्लैकवुड कुछ खास नहीं कर सके और दो गेंदों का सामना कर एक रन बनाकर ही आउट हो गए. मोहम्‍मद शमी की गेंद पर उन्‍हें ऋषभ पंत ने चलता किया.