logo-image

IND VS WI : वेस्‍टइंडीज का यह गेंदबाज करता कमाल तो इतिहास के पन्‍नों में हो जाता दर्ज, जानें क्‍या है पूरा मामला

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच चल रही टेस्‍ट सीरीज के दूसरे मैच में भारत के जसप्रीत बुमराह ने तो हैट्रिक ले ली

Updated on: 02 Sep 2019, 06:12 PM

नई दिल्‍ली:

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच चल रही टेस्‍ट सीरीज के दूसरे मैच में भारत के जसप्रीत बुमराह ने तो हैट्रिक ले ली, लेकिन वेस्‍टइंडीज का भी एक गेंदबाज इस रिकार्ड के नजदीक तक पहुंचा लेकिन दो विकेट के बाद तीसरा विकेट लेने से चूक गया. गेंदबाज ने भारतीय कप्‍तान को शून्‍य पर आउट कर एकबारगी को सनसनी फैला दी थी, लगा कि वे भी इस मैच में हैट्रिक ले लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : 'गब्‍बर' ने सड़क पर दी फ्लाइंग किस, देखिए फिर क्‍या हुआ

वेस्‍टइंडीज के गेंदबाज केमार रोच दूसरे मैच में हैट्रिक से चूक गए. अगर केमार रोच हैट्रिक ले लेते तो क्रिकेट की दुनिया में ऐसा पहली बार होता, जब एक ही मैच में दोनों टीमों के गेंदबाज हैट्रिक ले लेते. हालांकि मैच के बाद केमार रोच ने कहा कि वे बदकिस्‍मत रहे, लेकिन उन्‍हें इस बात की खुशी है कि वे इस रिकार्ड के नजदीक तक पहुंचे.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA T-20 Match : क्रिकेट के रोमांच के लिए बुकिंग शुरू, जानें कहां और कितने में मिल रही है टिकट

दूसरे टेस्‍ट मैच के तीसरे दिन केमार रोच ने पहले सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल को आउट किया. इसके बाद उन्‍होंने दो लगातार गेंदों पर केएल राहुल और उसके बाद अगली ही गेंद पर कप्‍तान विराट कोहली को आउट कर दिया. विराट कोहली अभी क्रीज पर ठीक से खड़े भी नहीं हो पाए थे कि रोच ने उन्‍हें पहली ही गेंद पर पवेलियन की ओर भेज दिया. इसके बाद मैदान पर अजिंक्‍य रहाणे मैदान पर आए, उम्‍मीद जगी कि कहीं केमार रोच रहाणे को भी आउट कर हैट्रिक न पूरी कर दें, लेकिन रहाणे ने ऐसा नहीं होने दिया.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA T-20 Match : क्रिकेट के रोमांच के लिए बुकिंग शुरू, जानें कहां और कितने में मिल रही है टिकट

मैच के बाद जब केमार रोच से पूछा गया कि क्‍या उन्‍हें लग रहा था कि वे हैट्रिक ले लेंगे तो उन्‍होंने बताया कि गेंद बल्‍ले के भीतर लगी और जरा से अंतर से स्‍टंप में लगने से बच गई. उन्‍होंने कहा कि वे बदकिस्‍मत रहे, लेकिन उन्‍हें अपने प्रदर्शन पर खुशी है. हालांकि शानदार बैटिंग लाइनअप के सामने इस मुकाम तक पहुंचना भी कम नहीं है. मैच के बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि हम अच्‍छी गेंदबाजी कर रहे हैं, अगर हमारी बल्‍लेबाजी अच्‍छी रही तो हम मैच बचा लेंगे.

यह भी पढ़ें ः T-20 क्रिकेट : ब्रायन लारा ने लेटकट से मारा चौका, देखें वीडियो

वेस्‍टइंडीज यह मैच बचा पाए इसकी संभावना बहुत कम है. पहली ही पारी में वेस्‍टइंडीज की टीम भारत से बहुत पिछड़ गई है. वेस्टइंडीज को तीन दिन का खेल समाप्त होने के बाद जीत के लिए 468 रन का लक्ष्य मिला है. उसने दो विकेट 45 रन पर गंवा दिए हैं. वेस्‍टइंडीज को अभी भी जीत के लिए 423 रन की जरूरत है और उसके पास आठ ही विकेट शेष हैं. अभी पूरे दिन का खेल बाकी है. अगर बारिश नहीं हुई तो इस दो दिन में कम से कम 180 ओवर होने हैं. भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के सामने बहुत मुश्‍किल है कि वेस्‍टइंडीज ये मैच बचा पाए.