.

IPL 2017 RCB Vs GL: विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स के सामने साख बचाने की चुनौती, गुजरात लायंस से सामना

अब तक खेले गए आठ में से केवल दो मैचों में जीत हासिल करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर खराब फॉर्म से गुजर रही है। ऐसे में उसके सामने गुजरात लायंस के खिलाफ अपनी साख बचाने की चुनौती है।

IANS
| Edited By :
27 Apr 2017, 05:47:03 PM (IST)

highlights

  • रॉयल चैलेंजर्स पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा, 8 मैचों से केवल पांच अंक
  • गुजरात लायंस पर भी खतरा, सात मैचों से चार अंक, प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे
  • कोलकाता के खिलाफ कोहली की टीम केवल 49 रनों पर हुई थी ऑलआउट

बेंगलुरु:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-10 में गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अपने घर में गुजरात लायंस की टीम से भिड़ेगी।

अब तक खेले गए आठ में से केवल दो मैचों में जीत हासिल करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर खराब फॉर्म से गुजर रही है। ऐसे में उसके सामने गुजरात लायंस के खिलाफ अपनी साख बचाने की चुनौती है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बल्लेबाजों के बुरी तरह विफल होने के बाद मंगलवार को बारिश के कारण रद्द हुए मैच ने आईपीएल-10 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की राह मुश्किल कर दी है। बेंगलोर के लिए हालांकि एकमात्र राहत की बात यह है कि गुरुवार को गुजरात लायंस के खिलाफ यह मैच वे अपने घर में खेलेंगे।

खराब फॉर्म से जूझ रही बेंगलोर के लिए पिछले दोनों मैच आईपीएल-10 में उसे बैकफुट पर धकेलने के लिए काफी हैं। अब उसकी नजरें गुजरात के खिलाफ होने वाले मैच पर टिकी हैं। बेंगलोर को अगर शीर्ष-4 में शामिल होना है तो उसे बाकी के बचे मैचों में से अधिकांश में जीत हासिल करनी होगी।

यह भी पढ़ें: फ्रेंच ओपन के लिए 16 मई को होगा शारापोवा के नाम पर फैसला

मेजबान टीम के लिए यह अच्छा मौका है, क्योंकि गुजरात की टीम भी इस समय खराब फॉर्म से जूझ रही है और आठ टीमों की अंकतालिका में सबसे नीचे है।

बेंगलोर की मजबूत बल्लेबाजी को देखते हुए गुजरात पर उसका पलड़ा भारी है। मेजबान टीम के बल्लेबाज गुजरात के अनुभवहीन और बिखरी हुई गेंदबाजी आक्रमण के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। हालांकि, बेंगलोर के गेंदबाजों सैमुएल बद्री, युजवेंद्र चहल, श्रीनाथ अरविंद, टाइमल मिल्स और एडम मिलने को भी अपने प्रदर्शन में सुधार की जरूरत है।

गुजरात की गेंदबाजी आस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाई पर निर्भर है। टाई के अलावा युवा गेंदबाज बासिल थंपी ही एकमात्र गेंदबाजी हैं, जिन्होंने थोड़ा प्रभावित किया है। हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा अब तक गुजरात के लिए कुछ खास नहीं कर पाए हैं।

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर को वीरेंद्र सहवाग ने अपने अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई, विराट कोहली ने कहा- हमेशा मेरे हीरो रहेंगे

गुजरात के लिए अब तक कप्तान रैना और न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्लम ही एक सकारात्मक पहलू रहे हैं। रैना ने आईपीएल-10 में अभी तक कुल 272 रन बनाए हैं तो वहीं मैक्कलम ने 264 रन बनाए हैं।

टीमें (संभावित) 

गुजरात लायंस: सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक, जेसन रॉय, ड्वायन स्मिथ, अक्षदीप नाथ, शुभम अग्रवाल, बासिल थंपी, चिराग सूरी, जेम्स फॉल्कनर, एरॉन फिंच, मनप्रीत गोनी, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शादाबा जकाती, शिविल कौशिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, ब्रैंडन मैक्लम, मुनाफ पटेल, प्रथम सिंह, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, शैली शौर्य, नाथू सिंह, तेजस बारोका, एंड्रयू टाई और इरफान पठान

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), शेन वॉटसन, क्रिस गेल, मंदीप सिंह, ट्रेविस हेड, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, स्टुअर्ट बिन्नी, टाइमल मिल्स, अनिकेत चौधरी, श्रीनाथ अरविंद, अबु नेचिम, तबरेज शम्सी, प्रवीण दुबे, इकबाल अब्दुल्ला, अक्षय कानेर्वार, क्रिस जोर्डन, विक्रमजीत मलिक, हर्षल पटेल, केन रिचर्डसन, सचिन बेबी, डेविड वीज, अब्राहम डिविलियर्स

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने वाइड बॉल पर दी सलाह तो ट्विटर पर घिरे