.

IND vs WI, Dream 11: चेन्नई में मिली हार के बाद बदले समीकरण, टीम इंडिया पर भारी पड़ी वेस्टइंडीज

ड्रीम 11 ने अपनी टीम में जहां एक ओर भारतीय कप्तान विराट कोहली को बल्लेबाजों की श्रेणी में सबसे ऊपर रखा है तो वहीं गेंदबाजों में वेस्टइंडीज के शेल्डन कॉटरेल और ऑलराउंडरों में भी वेस्टइंडीज के ही जेसन होल्डर हैं.

18 Dec 2019, 11:42:37 AM (IST)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज विशाखापट्टनम के ACA-VDCA क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. लिहाजा, आज होने वाले दूसरे मैच में भारत के लिए करो या मरो की स्थिति होगी. यदि कैरेबियाई टीम आज विराट सेना को हरा देती है तो वे सीरीज भी अपने नाम कर लेंगे. चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में देखा गया कि टीम इंडिया बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग के मामले में विंडीज से काफी कमजोर दिखी, लिहाजा मैच का नतीजा भी भारत के पक्ष में नहीं गया. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाने वाला दूसरा वनडे मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा.

ये भी पढ़ें- IPL Auction: नीलामी को लेकर KKR के कोच ब्रैंडन मैक्कलम ने कही ये बात, बोले- किस्मत का साथ जरूरी

वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों के आमने-सामने की बात करें तो अभी तक भारत और वेस्टइंडीज कुल 129 मैच खेल चुके हैं. भारत ने जहां 61 मैचों में जीत दर्ज की है तो वेस्टइंडीज ने 63 मैचों में जीत हासिल की है. दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबले टाई हुए हैं जबकि 3 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच 9 जून, 1979 को बर्मिंघम में खेला गया था, जिसमें भारत को 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया की पूरी कोशिश होगी कि वे आज के मैच में वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी करें, क्योंकि सीरीज में बने रहना भी भारतीय टीम के लिए एक बड़ी चुनौती लग रही है.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: बासिल बूचर की याद में बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलेंगे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी

विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले आज के मैच के लिए ड्रीम 11 (Dream 11) ने भी टीम तैयार कर दी है. पहले वनडे में मिली हार के बाद Dream 11 में भी टीम इंडिया के समीकरण बिगड़-से गए हैं. ड्रीम 11 ने अपनी टीम में जहां एक ओर भारतीय कप्तान विराट कोहली को बल्लेबाजों की श्रेणी में सबसे ऊपर रखा है तो वहीं गेंदबाजों में वेस्टइंडीज के शेल्डन कॉटरेल और ऑलराउंडरों में भी वेस्टइंडीज के ही जेसन होल्डर हैं. इसके साथ ही ड्रीम 11 ने विकेटकीपर की श्रेणी में भी वेस्टइंडीज के शे होप को तवज्जो दी है. यदि आप भी भारत और वेस्टइंडीज मुकाबले के लिए अपनी टीम बना रहे हैं तो Dream 11 से मदद ले सकते हैं, जिससे आप बड़ी इनामी राशि जीत सकते हैं. यदि आपको आज के मैच के लिए ड्रीम 11 में अपनी टीम बनानी है तो आपके पास दोपहर 1.30 बजे तक का समय है.

ये भी पढ़ें- IPL से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने किया बड़ा ऐलान, भरें जाएंगे सभी खाली जगह

Dream 11
विकेटकीपर
शे होप- 10.0

बल्लेबाज
विराट कोहली- 11.0
रोहित शर्मा- 10.5
इविन लुइस- 09
केएल राहुल- 09

ऑल राउंडर
जेसन होल्डर- 9.5
किरॉन पोलार्ड- 9.0

गेंदबाज
शेल्डन कॉटरेल- 9.0
मोहम्मद शमी- 9.0
युजवेंद्र चहल- 9.0
अल्जारी जोसफ- 8.5