.

IND vs NZ: टीम इंडिया को लगा एक और झटका, ICC ने लगाया भारी जुर्माना, जानें क्यों

इस मामले में आईसीसी ने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जुर्माना स्वीकार कर लिया है इसलिये इसमें अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

Bhasha
| Edited By :
05 Feb 2020, 06:49:43 PM (IST)

हैमिल्टन:

भारतीय क्रिकेटरों पर बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी ओवर गति के लिये उनकी मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. भारत ने यह मैच चार विकेट से गंवाया जिससे मेजबान टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त ले ली.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास मेरा 4-6 करोड़ रुपये का बकाया: यूनिस खान

मैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के क्रिस ब्राड ने यह जुर्माना लगाया जब विराट कोहली की टीम गेंदबाजी करने के निर्धारित समय में चार ओवर धीमे फेंकने की दोषी पायी गयी. खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी स्टाफ के लिये आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.22 के अनुसार अगर टीम निर्धारित समय में पूरे ओवर गेंदबाजी नहीं कर पाती तो खिलाड़ियों को प्रति ओवर अपनी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माने के तौर पर देना होता है.

ये भी पढ़े- IND vs NZ: विराट कोहली इतनी आसानी से नहीं भूल पाएंगे ये शर्मनाक हार, जमकर हुई गेंदबाजों की धुनाई

आईसीसी ने कहा कि कोहली ने जुर्माना स्वीकार कर लिया इसलिये अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायर शॉन हेग और लैंगटन रूसेरे, थर्ड अंपायर ब्रुस ओक्सेनफोर्ड और चौथे अंपायर क्रिस ब्राउन ने आरोप तय किये.