.

Ind Vs Aus: शतक से चूके शुभमन गिल लेकिन दिग्गज के रिकॉर्ड की बराबरी की

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन ने गिल ने एक शानदार पारी खेली.

Sports Desk
| Edited By :
19 Jan 2021, 11:30:24 AM (IST)

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन ने गिल ने एक शानदार पारी खेली. शुभमन ने ब्रिस्बेन टेस्ट में 91 रन बनाए लेकिन अपने पहले टेस्ट शतक से चूक गए. हालांकि इस पारी के साथ उन्होंने एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. शुभभन गिल का ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी बढ़िया गया है जिसमें उन्होंने दो अर्धशतक लगाए हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: तीन खिलाड़ियों को सभी टीम करेगी रिलीज, देखिए लिस्ट

अपने छोटे से टेस्ट करियर में शुभमन गिल लगातार कई रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं. गिल के नाम जुड़ने वाला सबसे ताजातरीन रिकॉर्ड है कि वो चौथी पारी में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा सलामी बल्लेबाज बन गए हैं.  गिल ने ब्रिस्बेन के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए चौथे टेस्ट मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार अर्धशतक लगाया और 91 रन पर आउट हुए.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए बुमराह और अश्विन फिट, देखें वीडियो

मैच के पांचवें दिन जब गिल ने जोस हेजलवुड की गेंद पर वाईड कवर में शॉट लगाकर दो रन चुराकर अर्धशतक पूरा किया तब उनकी उम्र 21 साल 133 दिन थी.  गिल से पहले ये रिकॉर्ड भारत के महानतम सलामी बल्लेबाज माने जाने वाले सुनील गावस्कर के नाम था, जिन्होंने 1970-71 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट आफ स्पेन में अपने डेब्यू मैच में नाबाद 67 रन बनाए थे. गिल ने मेलबर्न टेस्ट के साथ डेब्यू किया था और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में  45, 25, 50, 31, 7 और 91  रनों की पारियां खेली हैं

 

 (Ians के साथ)