logo-image

Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए बुमराह और अश्विन फिट, देखें वीडियो

भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा खत्म करने के बाद इंग्लैंड से घरेलू खेलने की है जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के खत्म होने के कुछ देर बाद होगा.

Updated on: 19 Jan 2021, 04:42 AM

नई दिल्ली:

भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा खत्म करने के बाद इंग्लैंड से घरेलू खेलने की है जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के खत्म होने के कुछ देर बाद होगा. अभी इंग्लैंड टीम श्रीलंका में जहां उनसे दो टेस्ट की सीरीज का पहला टेस्ट जीत लिया और दूसरा टेस्ट 22 से 26 जनवरी तक खेला जाना है. इसी के बाद 28 जनवरी को इंग्लैंड टीम भारत आने वाली है. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से सीरीज का आगाज होने वाला है. टीम इंडिया के काफी सारे खिलाड़ी चोटिल हैं ऐसे में टीम का चयन काफी मुश्किल दिख रहा है. अब ऑस्ट्रेलिया से एक अच्छा खबर आ रहा है कि दो सीनियर खिलाड़ी जसब्रीत बुमराह और आर अश्विन लगभग फिट हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें: टेस्ट में 5 विकेट लेकर सोशल मीडिया पर छाए सिराज, वीरेंद्र सहवाग बोले- यह लड़का आदमी बन गया

गाबा में चल रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी टेस्ट में बुमराह और अश्विन इसलिए नहीं खेले थे क्योंकि वो अनफिट थे  और मैडिकल टीम ने नजर बनाई हुई थी. अब गाबा में बुमराह और अश्विन को प्रैक्टिस करते हुए देखा गया है जो एक अच्छी खबर है क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में टीम का ऐलान होना है और भारत में इस सीरीज की जीत के लिए इन दोनों खिलाड़ियों की जरुरत है. 

 

पहली बार चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई की सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति इंग्लैंड के साथ होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए 19 जनवरी को शाम को टीम का ऐलान करने वाली है. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार सिलेक्शन कमेटी वर्चुअल मीटिंग करेगी और टीम का ऐलान करेगी. इस दौरान कप्तान विराट कोहली भी मौजूद रहेंगे. चयन समिति में चेतन शर्मा के अलावा सुनील जोशी, देबाशीष मोहंती, हरविंदर सिंह और अबे कुरुविला भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा बताया जा रहा है कि जिन खिलाड़ी को टीम में जगह मिलेगी उनको 27 जनवरी से बायो सिक्योर बबल में जाना होगा. बता दें कि पहले भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज होने वाली है उसके बाद पांच टी-20 मुकाबले और अंत में तीन वनडे खेले जाएंगे.

चार टेस्ट मैच कहां होने वाले हैं
पहला टेस्ट : 5-9 फरवरी, चेन्नई
दूसरा टेस्ट : 13-17 फरवरी, चेन्नई
तीसरा टेस्ट : 24-28 फरवरी, अहमदाबाद ( डे नाइट टेस्ट)
चौथा टेस्ट : 4-8 मार्च, अहमदाबाद