.

ENGvWI : जोफ्रा आर्चर के खेलने पर साथी जेम्‍स एंडरसन ने कही बड़ी बात

ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम के होटल में ही उन्हें पांच दिन क्‍वारंटीन रखा गया और अनुशासनात्मक सुनवाई के दौरान उन पर जुर्माना भी लगाया गया था. जेम्स एंडरसन का मानना है कि उन्हें और जोफ्रा आर्चर दोनों को खेलना चाहिए.

Bhasha
| Edited By :
23 Jul 2020, 01:16:24 PM (IST)

मैनचेस्टर :

England vs West Indies Test Series : इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) का मानना है कि उन्हें और जोफ्रा आर्चर (Joffra Archer) दोनों को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के आाखिरी टेस्ट में खेलना चाहिए, लेकिन उन्होंने जोर देते हुए कहा कि उनके साथी तेज गेंदबाज को पहले पता करना होगा कि वह खेलने के लिए सही मनोस्थिति में है या नहीं. जोफ्रा आर्चर ने पिछले दिनों दावा किया था कि जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़े नियम तोड़ने के लिए उन्हें सोशल मीडिया पर नस्लवाद का सामना करना पड़ा था. जोफ्रा आर्चर पहले टेस्ट के बाद ब्राइटन में अपने घर चले गए थे, जिसके बाद उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था. 

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : आईपीएल के लिए विदेशी खिलाड़ी तैयार, लेकिन सवाल भी उठ रहे हैं, जानिए क्‍या

ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम के होटल में ही उन्हें पांच दिन क्‍वारंटीन रखा गया और अनुशासनात्मक सुनवाई के दौरान उन पर जुर्माना भी लगाया गया था. जेम्‍स एंडरसन ने जोफ्रा आर्चर के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए बुधवार को कहा, हम जोफ्रा आर्चर के अधिक संपर्क में नहीं हैं, क्योंकि वह कुछ दिनों से क्‍वारंटीन में हैं, लेकिन मैं उसे जितना जानता हूं, मुझे यकीन है कि वह इस मैच में खेलना चाहता है, यह काफी महत्वपूर्ण मुकाबला है और सीरीज का नतीजा इस पर निर्भर करता है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : पाकिस्‍तान को क्‍यों लगी मिर्ची, शोएब अख्‍तर, राशिद लतीफ ने ICC पर उगली आग

जेम्‍स एंडनसन ने कहा कि अगले कुछ दिनों में उसे कप्तान और कोच के साथ बैठना होगा और देखना होगा कि वह खेलने के लिए सही मनोस्थिति में है या नहीं. जोफ्रा आर्चर को अतीत में भी नस्ली टिप्पणियों का सामना करना पड़ा है विशेषकर पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हार के दौरान. एंडरसन और मार्क वुड पहले टेस्ट में खेले थे लेकिन दूसरे टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स ने उनकी जगह ली थी. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पहले ही संकेत दे चुके हैं कि काम के बोझ को कम करने के लिए भविष्य के मैचों में ब्रॉड और एंडरसन को रोटेट किया जा सकता है. हालांकि एंडरसन का मानना है कि अगर ब्रॉड और वह फिट होते हैं तो दोनों को मैनचेस्टर में शुक्रवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में खेलना चाहिए. इन दोनों तेज गेंदबाजों ने एक साथ 116 टेस्ट में खेलते हुए 883 विकेट चटकाए हैं. 

यह भी पढ़ें ः दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज इमरान ताहिर बोले, पाकिस्तान के लिए न खेल पाने से....

एंडरसन ने कहा, मेरा मानना है कि सर्वश्रेष्ठ तीन खिलाड़ी खेलेंगे लेकिन यह जो और क्रिस (सिल्वरवुड) के लिए मुश्किल फैसला होगा और कुछ खिलाड़ियों को निराश होना पड़ेगा. उन्होंने कहा, हमारा एक साथ रिकॉर्ड इसे साबित करता है और मुझे लगता है कि अगर हम दोनों फिट हैं और इंग्लैंड अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण चुन रहा है तो फिर हम दोनों को खेलना चाहिए. यह अच्छी स्थिति है क्योंकि यह दर्शाता है कि हमारी टीम में गहराई है.