.

''मैं अभी संन्यास नहीं लेने वाला हूं''

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के लिए काफी समय से चर्चा हो रही थी कि वो क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं. हालांकि अब इन 38 साल के इस इंग्लिश गेंदबाज ने संन्यास की सारी खबरों को गलत बताया.

Sports Desk
| Edited By :
10 Aug 2020, 06:34:22 PM (IST)

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) के लिए काफी समय से चर्चा हो रही थी कि वो क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं. हालांकि अब इन 38 साल के इस इंग्लिश गेंदबाज ने संन्यास की सारी खबरों को गलत बताया. इंग्लैंड (England Cricket) को बड़ी बड़ी जीत दिला चुके जेम्स एंडरसन इस वक्त अच्छी फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं. पाकिस्तान (Pakistan Cricket) के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में उनकी गेंदबाजी में बिल्कुल धार नहीं दिखी. जेम्स ने पहले टेस्ट में 1 विकेट लिया जबकि दूसरी पारी में उन्हें खाली रहना पड़ा. पहली पारी में एंडरसन ने पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी बाबर आजम को पवेलियन भेजा था.

ये भी पढ़ें:किंग्स इलेवन पंजाब है जीत की प्रबल दावेदार, देखिए पैक्ट्स

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार एंडरसन ने पत्रकारों से कहा ये हफ्ता उनके लिए निराशाजनक रहा है. उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी नहीं की है और उन्हें महसूस हुआ है कि वो पूरी तरह से लय से बाहर थे. उन्होंने बताया कि पिछले 10 सालों में वो पहली बार मैदान पर भावुक हुए थे.बातचीत के दौरान एंडरसन ने कहा कि वो अपने प्रदर्शन से निराश है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि उनका ध्यान अगले साल होने वाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज पर है और अभी उनका संन्यास का इरादा नहीं है. काफी समय से चली आ रही रिटायरमेंट की खबरों को एंडरसन ने गलत बताया.

ये भी पढ़ें: IPL Big News : आईपीएल 13 की स्‍पॉन्‍सरशिप चाहती है पतंजलि, जानिए डिटेल

एंडरसन ने 154 टेस्ट में 590 विकेट झटके है.जेम्स ने 5 विकेट एक पारी में 28 बार जबकि 10 विकेट एक पार में 3 बार ले चुके हैं. एंडरसन इंग्लैंड की तरफ से पहले गेंदबाज थे जिन्होंने टेस्ट इतिहास में 500 विकेट अपने नाम किए थे. अब एंडरसन के अलावा स्टुअर्ट बॉर्ड ने इंग्लैंड के लिए 500 विकेट लिए हैं. बता दें कि एंडरसन ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज के 2 टेस्ट में सिर्फ 5 विकेट लिए थे. अब पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 13 अगस्त को होने वाला है, इंग्लैंड टीम को उम्मीद होगी कि जेम्स एंडरसन पहले जैसी गेंदबाजी कर अपनी लय हासिल करे.