.

दलीप ट्रॉफी: महिपाल लोमरूर ने जड़ा शतक, इंडिया ग्रीन को इंडिया रेड का मजबूत जवाब

इंडिया ग्रीन ने अपनी पहली पारी में अक्षत रेड्डी के 146 रनों के दम पर मजबूत स्कोर खड़ा किया था जिसका इंडिया रेड ने अच्छा जवाब दिया. इंडिया रेड ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 140 रनों के साथ की थी.

01 Sep 2019, 12:04:31 AM (IST)

अलुर (बेंगलुरू):

महिपाल लोमरूर (126) के बेहतरीन शतक और करुण नायर की 90 रनों की पारी के दम पर इंडिया रेड ने यहां कर्नाटक राज्य संघ क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी के मैच के तीसरे दिन शनिवार को इंडिया ग्रीन के 440 रनों के जवाब में नौ विकेट खोकर 404 रन बना लिए हैं. दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया रेड अभी भी इंडिया ग्रीन से 36 रन पीछे है. स्टम्प्स तक आवेश खान 34 और संदीप वॉरियर दो रन बनाकर खेल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- विराट की बादशाहत पर लटकी तलवार, किंग कोहली की कुर्सी पर नजरें जमाए बैठा है ये धांसू बल्लेबाज

इंडिया ग्रीन ने अपनी पहली पारी में अक्षत रेड्डी के 146 रनों के दम पर मजबूत स्कोर खड़ा किया था जिसका इंडिया रेड ने अच्छा जवाब दिया. इंडिया रेड ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 140 रनों के साथ की थी. दूसरे दिन करुण नायर 77 और महिपाल 22 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. तीसरे दिन नायर को अंकित राजपूत ने 171 के कुल स्कोर पर बोल्ड किया, लेकिन महिपाल ने एक छोर संभाले रखते हुए अपनी टीम को इंडिया ग्रीन के स्कोर के पास पहुंचाने का प्रयास जारी रखा.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: केएल राहुल का फ्लॉप शो जारी, चमत्कारी फॉर्म में होने के बावजूद रोहित शर्मा बाहर..आखिर क्यों

वह 363 के कुल स्कोर पर धर्मेंद सिंह जडेजा की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 272 गेंदों का सामना किया और 14 चौके तथा तीन छक्कों की मदद से शतकीय पारी खेली. उनके साथ श्रीकर भरत ने 38 और जयदेव उनादकट ने 30 रनों का योगदान दिया. इंडिया ग्रीन की तरफ से जडेजा ने चार विकेट अपने नाम किए. अंकित राजपूत और तनवीर उल-हक ने दो-दो विकेट लिए. राहुल चहर के हिस्से एक विकेट आया.