logo-image

IND vs WI: केएल राहुल का फ्लॉप शो जारी, चमत्कारी फॉर्म में होने के बावजूद रोहित शर्मा बाहर..आखिर क्यों

रोहित शर्मा अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर में हैं. हाल ही में इंग्लैंड में खत्म हुए क्रिकेट विश्व कप में रोहित शर्मा के नाम ही सबसे ज्यादा 648 रन थे.

Updated on: 31 Aug 2019, 09:48 PM

New Delhi:

वेस्टइंडीज दौरे पर आई टीम इंडिया जमैका में अपना आखिरी मैच खेल रही है. दो टेस्ट मैचों की सीरीज में विराट सेना 1-0 से आगे है. क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में गजब की फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा फिलहाल टेस्ट टीम से बाहर हैं. हिटमैन को टेस्ट टीम से बाहर रखने की वजह अभी तक किसी को समझ नहीं आ रही है क्योंकि उनकी जगह टीम के लिए ओपनिंग कर रहे केएल राहुल का फ्लॉप शो लगातार जारी है. जमैका में जारी दूसरे टेस्ट में भी केएल राहुल सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गए.

ये भी पढ़ें- IND vs WI 2nd Test Day 2 Live: टीम इंडिया का 7वां विकेट गिरा, रविंद्र जडेजा 16 रन बनाकर आउट

वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर में हैं. हाल ही में इंग्लैंड में खत्म हुए क्रिकेट विश्व कप में रोहित शर्मा के नाम ही सबसे ज्यादा 648 रन थे. इतना ही नहीं रोहित ने विश्व कप में अभी तक के इतिहास में सबसे ज्यादा 5 शतक भी जड़े. चमत्कारी बल्लेबाजी और अविश्ववसनीय फॉर्म के बावजूद टेस्ट टीम से उनका बाहर होना टीम मैनेजमेंट पर कई बड़े सवाल खड़े कर रहा है. टेस्ट टीम में रोहित की गैर-मौजूदगी केवल उनके फैंस और क्रिकेट विश्लेषकों को ही नहीं बल्कि उन्हें खुद भी खटक रही होगी.

ये भी पढ़ें- IND v WI 2nd Test: विराट का अर्धशतक, टीम इंडिया ने पहले दिन बनाए 264/5, हनुमा और रिषभ क्रीज पर

रोहित शर्मा के फैंस और क्रिकेट दिग्गजों के अलावा हिटमैन के दिमाग में भी यही सवाल चल रहा होगा कि आखिर उन्हें टेस्ट टीम में आने के लिए अभी और क्या करना होगा. वहीं दूसरी ओर केएल राहुल का टेस्ट क्रिकेट में लगातार लचर प्रदर्शन जारी है. राहुल ने पिछले साल ओवल में आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ा था. ओवल में लगाए गए शतक के बाद राहुल का बल्ला इस तरह से खामोश पड़ा है कि वे उसके बाद की 11 पारियों में एक अर्धशतक भी लगा सके हैं. अब इन सवालों का जवाब तो केवल टीम मैनेजमेंट के पास ही होगा कि आखिरी टीम में क्या चल रहा है और ऐसा क्यों किया जा रहा है.