logo-image

विराट की बादशाहत पर लटकी तलवार, किंग कोहली की कुर्सी पर नजरें जमाए बैठा है ये धांसू बल्लेबाज

बॉल टैम्परिंग की वजह से एक साल तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद एशेज सीरीज में शानदार वापसी करते हुए स्टीव स्मिथ ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में इंग्लैंड के खिलाफ शतक जमाया था.

Updated on: 31 Aug 2019, 11:39 PM

New Delhi:

वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया जमैका में अपना आखिरी मैच खेल रही है. इसी बीच टीम के कप्तान विराट कोहली की टेस्ट में बनी हुई बादशाहत पर तलवार लटक गई है. जी हां, टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 बल्लेबाज विराट कोहली की रैंक पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की नजरें जमी हुई हैं. 910 रेटिंग्स के साथ नंबर 1 के स्थान पर काबिज विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच केवल 6 रेटिंग का फासला है. स्टीव स्मिथ 904 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर हैं. बता दें कि अभी हाल ही में स्टीव स्मिथ चौथी रैंक से छलांग लगाते हुए सीधे दूसरे स्थान पर पहुंचे हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: केएल राहुल का फ्लॉप शो जारी, चमत्कारी फॉर्म में होने के बावजूद रोहित शर्मा बाहर..आखिर क्यों

बॉल टैम्परिंग की वजह से एक साल तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद एशेज सीरीज में शानदार वापसी करते हुए स्टीव स्मिथ ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में इंग्लैंड के खिलाफ शतक जमाया था. दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जोफ्रा आर्चर की तेज-तर्रार बाउंसर ने स्मिथ को घायल कर दिया था जिसके बाद वे दूसरी पारी में खेलने नहीं आए थे. तीसरे टेस्ट में भी चोट की वजह से स्टीव स्मिथ नहीं खेल सके थे. सीरीज का चौथा टेस्ट 4 सितंबर से खेला जाएगा, जिसमें स्मिथ चोट से उबरने के बाद फिर वापसी करेंगे.

ये भी पढ़ें- IND v WI 2nd Test: विराट का अर्धशतक, टीम इंडिया ने पहले दिन बनाए 264/5, हनुमा और रिषभ क्रीज पर

विराट कोहली भी लगातार रन बना रहे हैं. एंटीगुआ टेस्ट में विराट कोहली ने कुल 60 रन बनाए थे. जबकि जमैका में जारी दूसरे टेस्ट की पहली पारी में कोहली ने 76 रनों की पारी खेली थी. वहीं, स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज के 2 टेस्ट मैचों में 378 रन बनाए हैं. कुल मिला-जुलाकर देखा जाए तो स्मिथ की मौजूदा फॉर्म विराट की मौजूदा फॉर्म से बेहतर है. दूसरी ओर विराट कोहली जमैका में जारी टेस्ट मैच के बाद अगले टेस्ट के लिए 2 अक्टूबर तक का इंतजार करना होगा. जबकि स्टीव स्मिथ के पास अभी भी एशेज सीरीज के दो मैच बाकी हैं.