.

SL vs PAK: एशिया कप का चैम्पियन बना श्रीलंका, फाइनल में PAK को दी मात

श्रीलंका ने पाकिस्तान को फाइनल में मात देते हुए छठी बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया. फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराया.

Sports Desk
| Edited By :
11 Sep 2022, 11:55:00 PM (IST)

highlights

  • श्रीलंका ने छठी बार जीता एशिया कप का खिताब
  • फाइनल में पाकिस्तान को 23 रनों से हराया
  • भानुका राजपक्षे ने लगाया अर्धशतक

नई दिल्ली:

SL vs PAK Asia Cup Final: श्रीलंका ने पाकिस्तान को फाइनल में मात देते हुए छठी बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया. फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से मात दी. एशिया कप 2022 में पहला मैच हारने के बाद श्रीलंका ने वापसी करते हुए एक भी मैच नहीं गंवाया. श्रीलंका की टीम ने लगातार 5 मैच जीतकर एशिया कप 2022 अपने नाम किया, तो वहीं पाकिस्तान की श्रीलंका के खिलाफ ये लगातार दूसरी हार थी. इससे पहले सुपर फोर के मुकाबले में भी श्रीलंका ने पाकिस्तान को मात दी थी.  

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन स्कोर बॉर्ड पर लगा दिए. श्रीलंका के लिए भानुका राजपक्षे ने ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने 45 गेंद में नाबाद 71 रन बनाए. सलामी बल्लेबाजी करने आए निसांका और मेंडिस कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. मेंडिस बिना खाता खोले आउट हो गए तो वहीं निसांका ने 8 रन बनाए. डीलिल्वा ने 21 गेंद में 28 रन बनाए. गुनातिलका एक रन बनाकर आउट हो गए. कप्तान शनाका ने 3 गेंद में 2 रन बनाए तो वहीं हसरंगा ने बढ़िया पारी खेलते हुए 36 रन बनाए. करुणारतने ने 14 गेंद में नाबाद 14 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें- तो क्या रोहित ने हरवाया एशिया कप ! वर्ल्ड कप पर भी खतरा

पाकिस्तान की गेंदबाजी में हैरिस रउफ ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए तो वहीं नसीम शाह, शाहदाब खान और इफ्तिखार अहमद को एक-एक विकेट मिला. नसीम शाह और मोहम्मद हसनैन ने 10 से ज्यादा की इकॉनमी से रन लुटाए. 

171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को मदुशन ने अपने पहले ओवर में 2 झटके दे दिए. बाबर आजम 5 रन बनाकर आउट हुए जबकि फखर जमान को बिना खाता खोले पवेलियन लौटना पड़ा. इफ्तिखार अहमद ने 32 रनों की पारी खेली तो वहीं मोहम्मद रिजवान ने एक ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया. रिजवान का अर्धशतक पाक को जीत नहीं दिला सका. 

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2022 : ईशान की जगह अब तो बनती है, नहीं तो हो जाएगी देर!

श्रीलंका ने गेंदबाजी में कमाल करते हुए पाकिस्तान को मैच पर पकड़ बनाने का मौका नहीं दिया. मदुशन ने 4 विकेट लिए. हसरंगा ने एक ही ओवर में 3 विकेट झटके, तो वहीं तीक्षणा और करुणारत्ने को एक-एक विकेट मिला.