logo-image

T20 World Cup 2022 : ईशान की जगह अब तो बनती है, नहीं तो हो जाएगी देर!

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया का एशिया कप 2022 में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. शुरुआत तो टीम इंडिया ने अच्छी की. लेकिन सुपर 4 के मुकाबलों में वह अच्छी शुरुआत कहीं ना कहीं पीछे रह गई.

Updated on: 11 Sep 2022, 07:10 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया का एशिया कप 2022 में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. शुरुआत तो टीम इंडिया ने अच्छी की. लेकिन सुपर 4 के मुकाबलों में वह अच्छी शुरुआत कहीं ना कहीं पीछे रह गई. श्रीलंका और पाकिस्तान से मिली हार ने हमें यह दिखा दिया कि अभी भी टीम इंडिया के अंदर कई बड़े बदलाव होने की जरूरत है. खैर एशिया कप 2022 से बाहर होने के बाद भारत के सामने T20 वर्ल्ड कप है. लेकिन वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीम भारत आ रही हैं. ऐसे में ये दो सीरीज भारत के लिए अपनी सही टीम बनाने का अच्छा मौका है. आज हम आपको बताते हैं कि अगर ये खिलाड़ी टीम में होता तो एशिया कप में शायद आज भारत फाइनल खेल रहा होता.

यह भी पढ़ें - T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड के लिए टीम इंडिया में वापसी के लिए तैयार दो घातक गेंदबाज

आपको बताते चलें कि ईशान किशन एशिया कप से पहले शानदार खेल दिखा रहे थे, उसके बाद भी अभी तक ईशान को टीम में जगह नहीं मिल सकी है. अब ऐसी उम्मींद है कि श्रेयस अय्यर की जगह ईशान को टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो यकीन मानिए श्रेयस अय्यर के लिए एशिया कप के साथ-साथ टी20 विश्व कप में भी जगह बनाना मुश्किल हो सकता है.

यह भी पढ़ें - PAK vs SL Final: पाक की नजर जीत की हैट्रिक पर, श्रीलंका 6वीं ट्रॉफी जीत के इरादे से उतरेगा!

अगर आंकड़ों की बात करें तो ईशान किशन ने 19 टी20 मुकाबलों में 543 रन बनाए हैं. जिसमें 4 अर्धशतक शामिल है. वहीं 75 आईपीएल मैचों में 1870 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 12 अर्धशतक निकले हैं. ऐसे मे कहा जा सकता है कि ईशान किशन को उस तरह से मौके नहीं मिले हैं जिसके लिए ये शानदार खिलाड़ी हक रखता है. अब टीम इंडिया को अपनी प्लानिंग को बदलना होगा.