logo-image

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड के लिए टीम इंडिया में वापसी के लिए तैयार दो घातक गेंदबाज

16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 वर्ल्ड से पहले भारतीय टीम (Indian Team) के लिए एक राहत भरी खबर सामने आ रही है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हर्षल पटेल पूरी तरह फिट हैं और टीम में वापसी के लिए तैयार हैं.

Updated on: 11 Sep 2022, 12:36 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी20 वर्ल्ड से पहले भारतीय टीम (Indian Team) के लिए एक राहत भरी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया (Team India) के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हर्षल पटेल पूरी तरह फिट हैं और टीम में वापसी के लिए तैयार हैं. एशिया कप में टीम इंडिया को इन दोनों गेंदबाजों की कमी खूब खली. टी20 वर्ल्ड कप में इन दिनों तेज गेंदबाजों का खेलना टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. ऐसे में ये खबर टीम और फैंस को राहत देने वाली है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप के (T20 World Cup 2022) लिए टीम इंडिया का स्क्वाड का ऐलान होना है. ऐसे में इन दोनों गेंदबाजों का टीम में शामिल होना लगभग तय माना जा रहा है. चोटिल होने की वजह से जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल एशिया कप से बाहर हो गए थे. टीम इंडिया को इन दोनों गेंदबाजों की कमी खूब खली और टीम क्वालीफाई भी नहीं कर पाई.

जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल इन दिनों नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में हैं. वहां वो दोनों अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दोनों पूरी तरह फिट हैं और टीम में वापसी के लिए तैयार हैं.
 
यह भी पढ़ें: PAK vs SL Final: पाक की नजर जीत की हैट्रिक पर, श्रीलंका 6वीं ट्रॉफी जीत के इरादे से उतरेगा!

आवेश खान हो सकते हैं बाहर

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. कुछ खिलाड़ियों को बाहर बैठाया जाएगा तो कुछ खिलाड़ियों को एंट्री मिलेगी. जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के आते ही ऐसा माना जा रहा है कि आवेश खान को बाहर बैठाया जा सकता है. अगर मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जाता है तो अर्शदीप सिंह की भी जगह खतरे में पड़ सकती है.

चोट के कारण रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम में शामिल किया जाएगा. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) और आर अश्विन (R Ashwin) में से किसी एक को टीम में जगह मिल सकती है. वहीं ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) में से किसी एक को जगह मिल सकती है.