X

SEE IN PICS: जानें, विंबलडन 2017 में किन खिलाड़ियों की रहेगी धूम

News Nation Bureau New Delhi 02 July 2017, 10:08:57 AM
Follow us on News
कैरोलिना प्लिसकोवा (सौजन्य ट्विटर)

टेनिस के चार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में से सबसे मशहूर विंबलडन 3 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। 1877 से चले आ रहा ये टूर्नामेंट टेनिस का सबसे पुराना टूर्नामेंट है। अपने ग्रास कोर्ट और 'आल इन वाइट' की वजह से ये खेल टेनिस प्रेमियों में एक अलग रोमांच पैदा करता है। हम आपको बताते है इस बार किन खिलाडियों पर सबकी नज़रें टिकी होंगी: टेनिस सनसनी मारिया शारापोवा की वापसी की उम्मीद सभी को थी लेकिन चोट के कारण वो इस बार भी विंबलडन नहीं खेल पाएंगी। इसका फायदा मिलेगा चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा को। 25 वर्षीय प्लिसकोवा को वर्ल्ड नंबर 3 की रैंकिंग प्राप्त है इसलिए वो खिताब की प्रबल दावेदार है।

सौजन्य ट्विटर

वीनस विलियम्स बहन सेरेना विल्लियम्स की गैर-मौजूदगी में 'विलियम्स' का का दबदबा कोर्ट पर बना रहे इसकी पूरी कोशिश करेंगी। कलाई की सर्जरी के कारण वो कोर्ट से दूर थी लेकिन 37 वर्षीय खिलाडी अब पूरी तरह फिट है।

सौजन्य ट्विटर

वर्ल्ड नंबर 7 ब्रिटेन की जोहाना कोंटा को घरेलु दर्शको का भरपूर प्यार और सहयोग मिलेगा। अपने आक्रामक खेल के लिए प्रसिद्ध जोहाना पिछले कुछ समय से काफी अच्छे फॉर्म में है।

सौजन्य ट्विटर

7 बार के विंबलडन चैंपियन रॉजर फेडरर ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत कर टेनिस में शानदार वापसी की है। ग्रास कोर्ट हमेशा से उनका पसंदीदा रहा है| इस बार भी फेडरर अपनी बादशाहत साबित करना चाहेंगे।

सौजन्य ट्विटर

स्थानीय दर्शको के पसंदीदा एंडी मरे पिछले साल विंबलडन के विजेता रहे थे। इस बार भी वो अपनी जीत बरकरार रखना चाहेंगे।

सौजन्य ट्विटर

काफी समय से चोट के कारण परेशान नोवाक जोकोविच ने हाल ही में एगॉन इंटरनेशनल ट्रॉफी जीत कर ये साबित कर दिया कि वो विंबलडन के लिए पूरी तरह फिट हैं।

सौजन्य ट्विटर

साल का दूसरा ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन जीत कर राफेल नडाल के इरादे भी मजबूत है।31 वर्षीय खिलाडी अपनी फॉर्म को बरक़रार रखना चाहेंगे।

सौजन्य ट्विटर

महिला युगल वर्ग की बात करें तो बेथानी माटेक-सेंड्स और लूसी साफारोवा की जोड़ी फ्रेंच ओपन के बाद विंबलडन का भी खिताब अपने नाम करना चाहेगी।

सौजन्य ट्विटर

पुरुष युगल में एंडी मरे के भाई जेमी मरे और उनके जोड़ीदार से लोगों को काफी उम्मीदें रहेंगी। पिछले वर्ष जेमी मरे और उनके जोड़ीदार ब्रूनो सोअरेस ने पहली रैंकिंग हासिल ही थी।

सौजन्य ट्विटर

निकोलस माउथ का मैच भी लोगों के लिए काफी रोमांचक होगा क्यूंकि इस फ्रेंच खिलाडी के नाम विंबलडन के इतिहास में सबसे लम्बा मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है।

Top Story