logo-image
लोकसभा चुनाव

'पूरे देश में कर्नाटक मॉडल लागू करना चाहती है कांग्रेस', कोल्हापुर में बोले PM मोदी

PM Modi Rally in Kolhapur: पीएम मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा.

Updated on: 28 Apr 2024, 07:41 AM

नई दिल्ली:

PM Modi Rally in Kolhapur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के लिए जमकर रैलियां कर रहे हैं. शनिवार (27 अप्रैल) शाम उन्होंने महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन इंडिया और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि ये धरती छत्रपति शिवाजी महाराज, धर्मवीर संभाजी महाराज और छत्रपति शाहूजी महाराज के आदर्शों की धरती है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं काशी का सांसद हूं और आज करवीर काशी आया हूं. ये मेरा सौभाग्य है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे कोल्हापुर को महाराष्ट्र का फुटबॉल हव कहा जाता है, फुटबॉल यहां के युवाओं में बहुत पॉपूलर है अगर मैं आपको फुटबॉल की भाषा में बताऊं तो बीजेपी और एनडीए दो जीरो से आगे चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: DC vs MI : मुंबई इंडियंस की सारी कोशिशें गईं बेकार, दिल्ली ने 10 रन से दर्ज की रोमांचक जीत

कांग्रेस और इंडी गठबंधन ने देश विरोधी और नफरत की राजनीति के दो सेल्फ गोल कर लिए हैं. इसलिए ये पक्का हो गया है कि फिर एक बार मोदी सरकार. बॉल कैरियर की जिम्मेदारी कोल्हापुर वासियों के पास आने वाली है. मुझे विश्वास है कि आप ऐसा गोल दागेंगे कि आगे के सारे राउंड भी इंडी गठबंधन वाले चारों खाने चित्त रहेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव से पहले ही मैंने कहा था कि ये चुनाव विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है.

लेकिन जैसे ही कांग्रेस पार्टी और उसके दोस्तों को ये अहसास हुआ कि वो विकास के ट्रैक रिकॉर्ड में एनडीए की बराबरी नहीं कर सकते तो उन्होंने अपनी रणनीति बदल ली. इसलिए इंडी एलायंस वालों ने खुलकर देश विरोधी एजेंडा और तुष्टिकरण के हथकंडों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. अब कांग्रेस का एजेंडा है कि अब वह सरकार में आने के बाद कश्मीर में अनुछेद 370 वापस ले आएंगे. पीएम मोदी ने कहा कि किसी में हिम्मत है कि मोदी के इस कदम को पीछे हटा सके. 

ये भी पढ़ें: BJP Candidate List: बीजेपी ने मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से काटा पूनम महाजन का टिकट, उज्जवल निकम को बनाया उम्मीदवार

शिवसेना (UBT) पर भी पीएम मोदी का निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग दक्षिण भारत को तोड़कर एक अलग देश बनाने की मांग कर रहे हैं. पीएम मोदी ने शिवसेना (यूबीटी) पर भी जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग सनातक के विनाश की बात करते हैं उन्हें इंडी अघाड़ी के लोग महाराष्ट्र बुलाकर उनका सम्मान करते हैं. ये दृष्य देखकर मैं तो सोचता हूं कि बाला साहब ठाकरे के के मन को कितनी ठेस पहुंचती होगी. इतना ही नहीं इंडी-अघाड़ी वोट बैंक की राजनीति में इतना गिर गया है कि शिवाजी महाराज की धरती पर ये औरंगजेब के मानने वालों से जाकर मिल गए हैं. नकली शिवसेना इन सब एजेंडों में इन लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलकर चल रही है. आज बाला साहब ठाकरे होते तो इनकी हरकतें बहुत दुखी करती.

ये भी पढ़ें: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को झटका! PMLA कोर्ट ने खारिज की अंतरिम जमानत याचिका

कांग्रेस पर पीएम मोदी का हमला

पीएम मोदी ने कहा कि हमेशा बाबा साहब का अपमान करने वाली कांग्रेस अब दलितों-पिछड़ों के आरक्षण में डाका डालने की तैयारी में है, कांग्रेस महाराष्ट्र समेत पूरे देश में आरक्षण का अपना कर्नाटक मॉडल लागू करना चाहती है. ये कर्नाटक मॉडल क्या है इस देश के दलितों, आदिवासी, पिछड़ों, एससी, एसटी, ओबीसी सबको समझने जैसा है. कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक में ओबीसी आरक्षण जो 27 प्रतिशत है वो मुसलमानों को देने के लिए उन्होंने क्या किया रातों-रात एक कागज पर ठप्पा मारकर सभी मुसलमानों को ओबीसी बना दिया. इसके कारण जो ओबीसी का कोटा था उसके हकदार बन गए. जो ओबीसी को मिलता था वो पूरा का पूरा उन्होंने लूट लिया.