logo-image
लोकसभा चुनाव

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों के लिए बेहद लकी रहेगा आज का दिन, सूर्य देव की बरसेगी कृपा

Aaj Ka Rashifal: आज 28 अप्रैल 2024 रविवार का दिन है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं.

Updated on: 28 Apr 2024, 07:10 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: आज 28 अप्रैल, रविवार का दिन है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन धैर्य और मेहनत से आप उन पर विजय प्राप्त कर लेंगे. परिवार में किसी सदस्य की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है. सूर्य देव को अर्घ्य दें .

2. वृषभ राशि (Taurus)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है.  नए अवसरों की प्राप्ति भी हो सकती है.  धन लाभ के योग भी बन रहे हैं. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा.  स्नान ध्यान के बाद जल में रोली मिलाकर सूर्य देव को अर्घ्य दें. 

3. मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा.  कार्यक्षेत्र में आपको थोड़ी मेहनत करनी होगी, लेकिन सफलता मिलेगी.  धन लाभ के अवसर भी मिलेंगे.  पारिवारिक जीवन में कुछ मतभेद हो सकते हैं. भगवान सूर्य देव की पूजा करें. 

4. कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा.  कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है. नए अवसरों की प्राप्ति भी हो सकती है.   धन लाभ के योग भी बन रहे हैं.  पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. भगवान सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए चावल, दूध, गुड़ समेत गर्म कपड़ों का दान करें. 

5. सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा चुनौतीपूर्ण रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  धन लाभ के अवसर कम रहेंगे।  पारिवारिक जीवन में कुछ मतभेद हो सकते हैं. दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डालें.

6. कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहेगा. व्यवसाय में मुनाफा होगा. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. नौकरीपेशा हैं तो आपको सफलता मिलने की संभावना है. सेहत बेहतर रहेगा.  सूर्य देव को अर्घ्य दें .

7. तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा. माता-पिता से अपने मन की बात को शेयर करेंगे. घर पर धार्मिक कार्यों का आयोजन होगा और खुशी का मााहौल रहेगा. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगा. जरूरतमंद की मदद करें. 

8. वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वाले जातकों को आज लेनदेन से बचना चाहिए. किसी से भी बहस न करें. वाद-विवाद से दूर रहें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. नौकरीपेशा जातकों को सावधान रहना होगा. सूर्यदेव की पूजा करें. 

9. धनु राशि  (Sagittarius)

धनु राशि वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा. छात्रों के लिए दिन शुभ है. काम के सिलसिले में विदेश जाने का मौका मिल सकता है. आज किसी जरूरतमंद की सहायता करें. 

10. मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वाले जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. आज किसी से भी ज्यादा उम्मीद न करें. कई दिनों से रुका हुआ धन आपको वापस मिलेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. अधिक खर्च न करें. सूर्य देव की पूजा करें. 

11. कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है. आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी सुनने मिलेगी. दाम्पत्य जीवन में प्यार बढ़ेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी.  दान-पु्ण्य करें.

12. मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशियां लेकर आया है. आज आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. पूरे दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा.  सूर्यदेव की पूजा करें.