X

RCB की टीम में आएगा नया कप्तान लेकिन कौन है असली विकल्प, जानिए नाम

News Nation Bureau New Delhi 02 March 2022, 02:26:30 PM
Follow us on News
Players

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने भी आईपीएल 2022 के लिए बड़ी तैयारी की है. आरसीबी (RCB) ने आईपीएल 2022 के लिए तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है.

Faf du Plessis

आज हम आपको बताने वाले हैं कि आरसीबी की कप्तानी के लिए कौन खिलाड़ी प्रबल दावेदार है.  जबसे आरसीबी (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया आरसीबी के लिए बड़ी चुनौती यह है कि टीम किस खिलाड़ी को नया कप्तान बनाए.

Glenn Maxwell

ऐसी सभी को उम्मीद है कि आरसीबी टीम की कमान ग्लेन मैक्सेवेल (Glenn Maxwell)  या फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) को सौंप सकती है. लेकिन आपको बता दें टीम के पास एक खिलाड़ी और है जो की कप्तानी के योग्य है.

Dinesh Karthik

जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं उनका नाम है दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik). दिनेश कार्तिक के पास भी आईपीएल में लंबे वक्त तक खेलने के साथ ही कप्तानी का भी अनुभव है. कुछ समय तक दिनेश कार्तिक केकेआर (KKR) की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं.

Dinesh Karthik

ऐसे में दिनेश कार्तिक भी आरसीबी की कप्तानी के दावेदारों में से एक हैं. अगर बाकी दो खिलाड़ियों की बात करें तो आपको बता दें  आईपीएल करियर की बात करें तो फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) आईपीएल में 100 मुकाबले खेल चुके हैं.

Faf du Plessis

इस दौरान उनके बल्ले से 2935 रन भी निकले हैं. इसके अलावा फॉफ डुप्लेसिस के पास कप्तानी का भी अनुभव है. उम्मीद है कि डुप्लेसिस को टीम कप्तान बना सकती है.

Glenn Maxwell

इनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को भी आरसीबी (RCB) की कप्तानी मिल सकती है. ग्लेन मैक्सवेल के पास भी आईपीएल (IPL) का लंबा अनुभव है. आईपीएल में ग्लेन मैक्सवेल ने 97 मुकाबला खेलते हुए 2018 रन बनाया है.

Glenn Maxwell

इसके साथ ही मैक्सवेल स्टार्स के पास ऑस्ट्रेलिया की लीग बिग बैश (Big Bash League) लीग में मेलबर्न की टीम की कप्तानी का भी अनुभव है. यही वजह है कि मैक्सवेल भी कप्तानी के प्रबल दावेदारों में से एक हैं.

Top Story