X

IND Vs SL: तस्‍वीरों की जुबानी, टीम इंडिया की श्रीलंका पर जीत की कहानी

News Nation Bureau New Delhi 07 July 2019, 03:37:49 PM
Follow us on News
रोहित शर्मा की पत्‍नी रितिका अपने बच्‍ची के साथ (Social Media)

मैदान पर जब रोहित शर्मा श्रीलंका के गेंदबाजों को धो रहे थे दर्शक दीर्घा में उनकी पत्‍नी के चेहरे पर मुस्‍कान देखते ही बन रही थी. रोहित शर्मा ने इस विश्‍व कप में जैसे ही अपना पांचवां शतक लगाया रितिका उठकर खड़ी हो गईं.

पांचवां शतक लगाकर रोहित ने रचा इतिहास (GettyImages)

रोहित को बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. पुरस्कार लेने के बाद रोहित ने कहा, "मैंने पांच शतक लगाने के बारे में नहीं सोचा था. मैं पहले भी यह बात कहता रहा हूं कि मेरा ध्यान मैदान पर जाकर अपना काम करने पर होता है. मैं किसी तरह के रिकार्ड के बारे में नहीं सोचता. अगर मैं अच्छा खेलूंगा तो इस तरह की चीजें होती रहेंगी."

जीत के साथ लीग मुकाबलों का समापन (Getty Images)

यह तीसरा मौका है जब टीम इंडिया विश्‍व कप की अंकतालिका में लीग मैच में पहले स्‍थान पर रहते हुए सेमीफाइनल (World cup Semi final) में पहुंचा है. इससे पहले 2015 और 1987 में पहले स्‍थान पर रह चुकी है. जीत के बाद खुशी का इजहार करते भारतीय खिलाड़ी.

'दादी' की दुआओं से रोहित-राहुल ने जड़े शतक( image courtesy- BCCI/ twitter)

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत-बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच के दौरान टीम इंडिया को सपोर्ट करने आईं 87 साल की बुजुर्ग महिला चारूलता पटेल शनिवार को भी भारत-श्रीलंका मैच में भी टीम इंडिया को सपोर्ट करती हुई नजर आईं.

भारत का मैच देखने पहुंचीं अनुष्‍का शर्मा (Social Media)

भारत-श्रीलंका के बीच मैच का आनंद लेने कप्‍तान विराट कोहली की पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा भी पहुंचीं थीं.

चलो सर! अब बर्थ डे केक काटें

चलो सर! अब बर्थ डे केक काटें.श्रीलंका को हराने के बाद शायद एमएस धोनी से कप्‍तान विराट कोहली यही कह रहे हैं!

राहुल का पहला वर्ल्ड कप शतक

लोकेश राहुल ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. राहुल ने 118 गेंदों पर 111 रन ठोक दिए, जिसमें 11 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. राहुल का यह पहला वर्ल्ड कप है और उनका यह पहला वर्ल्ड कप शतक भी है.

बुमराह का विकेटों का शतक

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने महज 57 मैचों में 101 विकेट चटका लिए हैं. जबकि अभी इस मैच में उनकी और गेंदबाजी बाकी है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने श्रीलंका (Sri lanka) के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को अपना 100वां शिकार बनाया. जबकि कुशल परेरा उनका 101वां शिकार बनें.

पहले ही ओवर में रविंद्र जडेजा ने चटकाया विकेट

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को पहली बार इस विश्‍व कम में अंतिम 11 में स्‍थान मिला. अपने चयन को सही साबित करते हुए उन्‍होंने पहले ही ओवर में विकेट चटका दिया.

एंजेलो मैथ्यूज (113) के शतक के दम पर श्रीलंका 264 रन बना सका

एंजेलो मैथ्यूज (113) के शतक के दम पर श्रीलंका (Sri lanka) ने अपने अंतिम मैच में भारत के सामने 265 रनों का सम्मानजनक लक्ष्य रखा था. हेडिंग्ले स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका (Sri lanka) एक समय 55 रनों पर ही अपने चार विकेट खो चुकी थी, लेकिन अभी तक बल्ले से विफल होते आ रहे मैथ्यूज ने आखिरी मैच में टीम को संभाला और 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 264 रनों का सम्मानजनक स्कोर प्रदान किया.

Top Story