X

मिताली राज ने रचा इतिहास, सवालों पर भड़के तेजस्वी यादव से लेकर जानें दिन की 10 बड़ी खबरें

News Nation Bureau New Delhi 12 July 2017, 07:39:37 PM
Follow us on News
तेजस्वी यादव

बिहार में महागठबंधन टूटने को लेकर राजनीति चरम पर है लेकिन इसी बीच डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से सवाल पूछने पर भड़के उनके सुरक्षाकर्मियों ने एक मीडिया चैनल के कैमरा मैन को बुरी तरह पीट दिया। तेजस्वी जब कैबिनेट की मीटिंग में हिस्सा लेने के लिेए सचिवालय जा रहे थे तो भ्रष्टाचार और बेनामी संपत्ति के मामले में पत्रकारों ने उनसे सवाल पूछने की कोशिश की।

कुपवाड़ा

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में पाकिस्तान ने बुधवार को एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी में दो भारतीय जवान शहीद हो गए। चौकीबल सेक्टर के फुर्किया इलाके में पाकिस्तानी गोलीबारी का शिकार हुए जवान जम्मू-कश्मीर राइफल्स के थे।

आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल

आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल ने आर्थिक मामलों की संसदीय समिति से कहा है कि नोटबंदी के बाद जमा किये गए पुराने नोटों की गिनती अभी तक नहीं की है और कब तक किया जाएगा ये बताना मुश्किल है।

डाकोला

सिक्किम के डाकोला में भारत-चीन के सैनिकों के बीच तनाव जारी है। इस बीच चीन ने बुधवार को एक बार फिर कहा कि भारतीय सेना डाकोला (डोकलाम) से पीछे हट जाए और सिक्किम क्षेत्र में सीमा विवाद के समाधान के लिए यह अब भी पूर्व शर्त है।

मिताली राज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे आईसीसी महिला विश्व कप मैच में अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज कर लिया है। वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज बन गई हैं।

सेंसेक्स

बुधवार सुबह शेयर बाज़ार में तेज़ी का दौर कायम दिख रहा है। सेंसेक्स की शुरुआत शानदार 118.6 अंकों की बढ़त के साथ 31,865.69 के स्तर पर खुला। जबकि निफ्टी ने 21.25 अंक ऊपर 9,807.30 के स्तर पर कारोबार की शुरुआत की।

गूगल पिक्सल XLफोन

गूगल ने गूगल पिक्सल और गूगल पिक्सल XLफोन को लॉन्च करने के बाद अब XL2 लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में नए स्मार्टफोन गूगल एक्सएल2 की तस्वीरें लीक हुई है। वेबसाइट ने एक नया रेंडर पोस्ट किया है जिसे नए पिक्सल का ऐक्युरट डिजाइन बता रही है।

एयर इंडिया

एयर इंडिया ने अपने उत्तरी क्षेत्र दिल्ली में महिला केबिन क्रू पद के लिए 400 वैकेंसी निकाली है। सरकारी एयरलाइंस कंपनी में इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 1 अगस्त है। इन पदों पर एयर इंडिया को अनुभवी अभ्यर्थी के साथ फ्रेशर्स भी चाहिए।

कुमार विश्‍वास

आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्‍वास कानूनी पचड़ों में फंसते हुए नजर आ रहे है। महानायक अमिताभ बच्चन ने विश्वास को लीगल नोटिस भजा है।

रिलायंस जियो

रिलायंस जियो एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए जबरदस्त ऑफर लेकर आया है। अगर आप 11 जुलाई के बाद जियो की प्राइम मेंबरशिप लेते हैं तो सिर्फ 399 रुपये में आपको तीन महीने के लिए सबकुछ मुफ्त मिलेगा।

Top Story