X

Ayodhya Ram Mandir Inside Photos : नहीं देखी होगी राम मंदिर की ऐसी झलक, सामने आईं दिल को छू लेने वाली तस्वीरें

News Nation Bureau New Delhi 21 January 2024, 06:35:37 AM
Follow us on News
अयोध्या राम मंदिर

राम मंदिर के गर्भगृह से दिल छू लेने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि मंदिर को पूरी तरह से फूलों से सजाया गया है. मंदिर के खंभों, छतों और दीवारों पर फूलों से आकर्षक डिजाइन बनाए गए हैं.

अयोध्या राम मंदिर

आपको बता दें कि कल यानी 22 जनवरी को श्री रामलला के अभिषेक का कार्यक्रम है और ऐसे में इन तस्वीरों से पता चलता है कि मंदिर कितना भव्य रूप से तैयार किया गया है. मंदिर की पवित्र दीवारें बता रही हैं कि भगवान आ गए हैं.

अयोध्या राम मंदिर

प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम से पहले 19 जनवरी को अयोध्या में दुनिया के सबसे बड़े दीये भी जलाए गए. जिसका व्यास लगभग 300 फीट है. यह 1008 टन मिट्टी से बना है. इस दीपक को लगातार जलाए रखने में करीब 21 हजार लीटर तेल का इस्तेमाल हुआ है.

अयोध्या राम मंदिर

जिस तरह भगवान राम के मंदिर को सजाया गया है, उसी तरह कल देश के सभी सनातनी अपने-अपने घरों में दीप जलाते नजर आएंगे, मानो कि कल दिवाली होगी और पूरा देश भगवान राम की भक्ति में सराबोर होगा.

अयोध्या राम मंदिर

देश-दुनिया से लोग अयोध्या आ रहे हैं, इस समय अयोध्या राम भक्तों से भरी हुई है. शहर की सड़कों और चौराहों पर रामभक्तों की भीड़ देखी जा रही है.

अयोध्या राम मंदिर

अगर आप अयोध्या जाने का प्लान बना रहे हैं तो 22 जनवरी को बिल्कुल भी प्लान न करें, नहीं तो आपको काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि इस समय अयोध्या में श्रद्धालुओं की इतनी भीड़ है कि पैर रखने तक की जगह नहीं मिलेगी.

अयोध्या राम मंदिर

श्री रामलला कई वर्षों के बाद अपने घर में विराजमान होंगे, वाकई कल का दिन ऐतिहासिक होने वाला है, जो इतिहास के पन्नों में दर्ज होगा. इसके साक्षी आप, हम और दुनिया के लोग होंगे.

Top Story