X

फेसबुक लाया ये नए फीचर्स, आप भी जानिए क्या है USE

News Nation Bureau New Delhi 09 July 2017, 03:34:45 PM
Follow us on News
फेसबुक यूजर (फाइल)

फेसबुक शुरू से ही यूजर फ्रेंडली फीचर्स लाने की कोशिश करता रहा है। यह यूजर के लिए वेबसाइट को और खास बनाता है। फेसबुक कुछ और नए फीचर्स लाया है जिससे यह सोशल प्लेटफॉर्म आपके लिए और भी यूजर फ्रेंडली हो जाएगा।

facebook

फेसबुक के ऑफिशियल्स ने बताया है कि लोगों को मोबाइल एप में ट्रेंडिंग टॉपिक्स ढूंढने में मुश्किल होती हैं। इसलिए जल्द ही न्यूज फीड में ही तीन ट्रेंडिंग स्टोरीज दिखाने की टेस्टिंग चल रही है। जल्द ही यह आपके सामने होगा।

facebook

ऑनलाइन बैंकिंग पासवर्ड को फेसबुक के जरिए ही रिकवर किया जा सकेगा। हालांकि इस फीचर को जोड़ने में कई सारी चुनौतियां हैं और फेसबुक इन सब पर अभी काम कर रहा है।

facebook

फेसबुक ने लाइव फीचर की पॉप्युलैरिटी को देखकर नया फीचर जोड़ा है, इस फीचर में आप लाइव के दौरान अपने दोस्तों को इनवाइट भी कर सकते हैं। पहले यह ऑप्शन सेलिब्रिटीज के लिए ही था।

facebook

फेसबुक जल्द ही फूड डिलीवरी ऑप्शन भी लाने वाला है। यह ऑप्शन वेब और एप दोनों पर इस्तेमाल किया जा सकेगा। यह सुविधा सबसे पहले अमेरिका में शुरू होगी, बाद में बाकी देशों तक पहुंचेगी।

facebook

फेसबुक खुद अब अपनी अर्निंग बढ़ाने के बारे में सोच रहा है, इसलिए लाइव वीडियो के पहले फेसबुक ने 20 सेकंड का विज्ञापन दिखाने का निर्णय लिया है।

Top Story