X

International Women's Day 2020: 'नारी शक्ति पुरस्कार' से सम्मानित हुई ये 'खास' महिलाएं

News Nation Bureau New Delhi 08 March 2020, 01:46:32 PM
Follow us on News
(फोटो-ANI)

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (InternationalWomensDay) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी महिलाओं को इसकी बधाई दी. उन्होंने कहा कि हम अपनी नारी शक्ति की भावना और उपलब्धियों को सलाम करते हैं. वहीं इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में एक समारोह के दौरान नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान किया. बता दें कि पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को उन सात महिलाओं को सौंप दिया जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम किया है.

(फोटो-ANI)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 103 वर्षीय मन कौर को एथलेटिक्स में उनकी उपलब्धियों के लिए 'नारी शक्ति पुरस्कार' से सम्मानित किया.

(फोटो-ANI)

रामनाथ कोविंद ने भारतीय वायुसेना की पहली महिला फाइटर पायलट मोहना सिंह, अवनी चतुर्वेदी और भावना कंठ को 'नारी शक्ति पुरस्कार' से सम्मानित किया.

(फोटो-ANI)

आदिवासी इलाकों में महिलाओं में उद्यमिता विकसित करने में मदद करने के​ लिए तेलंगाना की भूदेवी को आज राष्ट्रपति 'नारी शक्ति पुरस्कार' से सम्मानित किया गया.

(फोटो-ANI)

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर की रहने वाली आरफा जान को राज्य में खत्म हो रहे क्राफ्ट आर्ट को रिवाइव करने के लिए सम्मानित किया गया है.

(फोटो-ANI)

बिहार की बीना देवी 'मशरूम महिला' के नाम से मशहूर हैं. मशरूम की खेती, जैविक खेती और जैविक खाद को बढ़ावा देने के लिए उन्हें सम्मानित किया गया है.

Top Story