X

Best Places in India to Visit in February: अगर आप फरवरी में घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो ये 8 जगह आपको देंगे अलग अनुभव

News Nation Bureau New Delhi 08 February 2024, 04:51:57 PM
Follow us on News
साउथ इंडिया

1. अगर आप साउथ इंडिया में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो तमिलनाडु के कोडाइकनाल जा सकते हैं. ये शहर समुद्र तल से 2133 मीटर ऊंचा है. ये खूबसूरत शहर पलनि हिल के बीच में बसा हुआ है. यहां आपको कई सारे झील और झरने के एक्सप्लोरर करने के लिए मिल जाएंगे.

अंडमान निकोबार

2. अगर इस बार आपका प्लान पहाड़ों की बजाय समुद्र की ओर है तो आप अंडमान निकोबार जा सकते हैं. समुद्र के बीच में बसा यह शहर अपने खूबसूरत समुद्रतटों के लिए मशहूर है.

सिक्किम

3. नॉर्थ ईस्ट में स्थित सिक्किम अपनी खूबसूरत पहाड़ियों और चाय बागानों के लिए काफी लोकप्रिय है. इस शहर में आप पहाड़ों पर टॉय ट्रेन का आनंद ले सकते हैं.

कूर्ग

4. कर्नाटक के कूर्ग शहर को देखते ही आपके मन में यह सवाल आएगा कि क्या हमें यहीं बस जाना चाहिए. इस शहर को भारत का स्कॉटलैंड कहा जाता है.

गुलमर्ग

5. अगर आप फरवरी के महीने में बर्फबारी का मजा लेना चाहते हैं तो इस समय गुलमर्ग से बेहतर कोई लोकेशन नहीं हो सकती. इस वक्त गुलमर्ग सफेद बर्फों से ढका हुआ है. 

कच्छ

6. अगर आपका पहाड़ों और समुद्रे तटों से मन भर गया है तो आप गुजरात के कछ में जा सकते हैं, यहां आपको अलग ही एक्सप्लोरर करने का मौका मिलेगा.

गोवा

7. गोवा जो कि लगभग लोगों के पसंदीदा शहरों में से एक है, यहां फूल आनंद लिया जा सकता है. अगर आप क्लबिंग के शौकीन हैं तो यहां कई क्लब हैं.

जैसलमेर

8. राजस्थान का जैसलमेर, अपनी विरासत और संस्कृति के लिए मशहूर यह शहर आपको बेहद आकर्षित करेगा. यहां आपको इतिहास के छाप को देखने को मिलेंगे.

Top Story