X

B'day: विद्या बालन ने पहली फिल्म के लिए दिए थे 40 स्क्रीन टेस्ट, जानें खास बातें

News Nation Bureau New Delhi 01 January 2018, 10:01:36 AM
Follow us on News
विद्या बालन (फाइल फोटो)

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन 1 जनवरी को 38वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। 12 साल के फिल्मी करियर में उन्हें कई अवॉर्ड्स मिल चुके हैं। हाल ही में रिलीज हुई 'तुम्हारी सुलु' में उनके किरदार को खूब पसंद किया गया।

'हम पांच' में विद्या बालन (फाइल फोटो)

विद्या बालन ने महज 16 साल की उम्र में टीवी से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 'हम पांच' में राधिका का रोल प्ले किया था। इसके बाद उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा। विद्या के करियर में एक ऐसा वक्त भी आया था, जब उन्हें कई फिल्मों से निकाल दिया गया था।

विद्या बालन (फाइल फोटो)

विद्या की पहली फिल्म 'परिणीता' जब रिलीज हुई, तब उनकी एक्टिंग की खूब वाहवाही हुई। लेकिन क्या आपको पता है कि उन्हें पहला रोल 40 स्क्रीन टेस्ट और 17 मेकअप शूट्स के बाद मिला था।

विद्या बालन (फाइल फोटो)

विद्या ने हिंदी फिल्मों में अभिनेत्री की परिभाषा को बदल डाला। फिर चाहे वह 'डर्टी पिक्चर' में सिल्क का किरदार हो या फिर 'नो वन किल्ड जेसिका'। विद्या ने 'बेगम जान', 'कहानी', 'इश्किया' और 'हमारी अधूरी कहानी' जैसी फिल्मों में दमदार एक्टिंग की।

विद्या बालन (फाइल फोटो)

विद्या ने साल 2012 में जाने-माने फिल्म प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी कर ली। हाल ही में उनकी 'तुम्हारी सुलु' रिलीज हुई।

Top Story